ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

फिट इंडिया मोबाइल एप की शुरुआत, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक पैर पर रस्सी कूद कर फि‍टनेस स्किल भी दिखाई

नई दिल्‍ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को ‘फिट इंडिया मोबाइल एप’ लॉन्‍च किया। फिट इंडिया मुहिम के दो साल पूरे होने पर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। केंद्रीय खेल मंत्री ने इस मौके पर अपनी रस्सी कूदने की कला का भी प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी ने इस रस्‍सी कूद का वीडियो जारी किया है। वीडियो में अनुराग ठाकुर काफी देर तक रस्सी कूदते नजर आ रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने केंद्रीय खेल मंत्री की हौसलाफजाई के लिए जमकर तालियां बजाईं।

इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा कि यह एक फ्री मोबाइल एप्लिकेशन है जो फिटनेस की निगरानी में मदद करता है। इस ऐप को ‘फिट इंडिया अभियान’ के तहत लॉन्‍च किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने और फिटनेस के लिए हर रोज आधा घंटा समय देने की गुजारिश की। इसके साथ ही उन्‍होंने एक नारा भी दिया ‘फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज’…

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दो साल पहले फिट इंडिया अभियान की शुरुआत की गई थी। इस अभियान के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच थी। स्‍वस्‍थ्‍य जीवन शैली के लिए फिटनेस की खुराक हर दिन आधा घंटा सभी के लिए जरूरी है। हम सभी को स्‍वस्‍थ्‍य रहने के लिए 24 घंटे में आधा घंटा समय फिटनेस के लिए निकालना चाहिए। आधे घंटे की कसरत हमें दवाओं के भारी भरकम खर्च से बचाने में मददगार होती है।

‘फिट इंडिया मोबाइल एप’ एन्ड्रायड और आइओएस पोर्टल दोनों पर ही उपलब्ध होगा। यह सामान्य स्मार्टफोन पर भी काम कर सके इस बात को ध्‍यान में रखते हुए डेवलप किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा कि आज भी 70 फीसद भारतीय नियमित व्यायाम नहीं करते हैं। इस एप्लिकेशन की मदद से आप निगरानी रख पाएंगे कि आपने फिट रहने के लिए कितनी मेहनत की है। इस एप के जरिए आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य को मॉनिटर कर सकेंगे। हर देशवासी की फिटनेस देश को मजबूती देगी। आप इस एप के आंकड़े शेयर भी कर सकेंगे