ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

डीए की मांग को लेकर राहुल गांधी से मिलेंगे सरकारी कर्मचारी

रायपुर। छतीसगढ़ शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन 28 फीसद महंगाई भत्ते की मांग को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने की तैयारी में है। राहुल के आगामी दौरे के बीच सभी जिलों के कर्मचारी मांगों को लेकर सक्रिय हो गए हैं। अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजय तिवारी ने बताया कि राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता सहित ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला व महासचिव ओपी शर्मा के नेतृत्व में लगातार संघर्ष जारी है।

इसके तहत 10 मार्च 2021 को चालू बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री निवास का घेराव व छह अगस्त को 28 फीसद डीए की मांग लेकर रायपुर में सांकेतिक विरोध में किया गया था। मगर, शासन की हठधर्मिता व कर्मचारी विरोधी रवैए के कारण अब तक डीए की घोषणा नहीं हुई है। वहीं, बिहार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्य एक जुलाई से 28 फीसद डीए देने की घोषणा कर चुके हैं।

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला ने 16 जुलाई को फेडरेशन की विशेष बैठक बुलाकर फेडरेशन के दूसरे गुट के साथ 28 फीसद डीए की एक सूत्रीय मांग को लेकर संयुक्त रूप से आंदोलन का प्रस्ताव दिया था।

दूसरे गुट के संयोजक ने कर्मचारी हितों एवं प्रदेश के आम कर्मचारियों की भावनाओं को दरकिनार करते हुए अपनी एक साल पुरानी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर तीन सितंबर को एक दिन के सामूहिक अवकाश लेकर प्रदर्शन की घोषणा कर चुके हैं। इसका भी समर्थन किया जाएगा। शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन से संबद्ध 27 संगठन के सदस्य एक दिवसीय आंदोलन से पृथक रहते हुए कर्मचारी हित में अपना नैतिक समर्थन देने का निर्णय लिया है।