ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

डेंगू पीड़ित महिला की मौत, अस्पताल को भेजा नोटिस

रायपुर: राजधानी में समता कॉलोनी निवासी डेंगू पीड़ित महिला की मौत हो गई। पचपेड़ी नाका के पास स्थित बड़े प्राइवेट अस्पताल में पीड़िता तीन दिनों से भर्ती थी। डेंगू एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इधर, मामले में महिला का एंटीजन रिपोर्ट के बाद भर्ती होने पर एलाइजा टेस्ट के लिए नहीं भेजे जाने पर अस्पताल को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कहा गया है कि मरीज को अस्पताल में भर्ती करने के बाद न तो उसकी जानकारी दी गई। और न ही एलाइजा टेस्ट कराया गया है। इसे लेकर अस्पताल को नोटिस भेजा गया है। इससे पहले भी डेंगू से मौत के मामले में अस्पताल को नोटिस भेजकर स्वास्थ्य विभाग ने पांच हजार का जुर्माना लगाया था। बता दें कि राजधानी में अब तक 300 से अधिक डेंगू के मरीज मिले हैं।

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि डेंगू एंटीजन टेस्ट कराने के बाद उनका एलाइजा टेस्ट कराना अनिवार्य है। प्राइवेट अस्पतालों को डेंगू के मरीज भर्ती करने पर उसकी जानकारी तुंरत देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं एलाइजा टेस्ट के लिए सैंपल भेजने के निर्देश दिए हैं। यदि अस्पतालों द्वारा जानकारी समय पर नहीं दी जाती है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

डेंगू से निपटने को आठ हजार से अधिक घरों का सर्वे कर निगम ने वसूला छह सौ जुर्माना

रायपुर शहर में फैले डेंगू के प्रकोप पर काबू पाने के लिए नगर निगम का स्वास्थ्य अमला लगातार सभी दस जोनों में घर-घर जाकर सर्वे करने का काम कर रहा है। रविवार को भी टीम ने आठ हजार चार सौ सत्रह घरों का सर्वे पूरा कर डेंगू पर नियंत्रण पाने स्वास्थ्य अमले फागिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया। इस अभियान में कई घरों के कूलरों में जमा पानी को खाली करवा कर लोगों को सख्त हिदायत दी गई।

इस दौरान छह सौ रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। रायपुर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय ने बताया कि डेंगू पर नियंत्रण पाने स्वास्थ्य अमला फागिंग और एंटी लार्वा अभियान चला रहा है। जिन बस्तियों में डेंगू फैलने का खतरा है, वहां पर विशेष साफ-सफाई कराई जा रही है।

घर-घर जाकर मच्छर जनित रोग डेंगू के प्रति नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है। अभियान में घरों के विंडो कूलरों में मच्छर का लार्वा, जमा पानी में मिलने पर संबंधित मकान मालिकों को चेतावनी देकर जुर्माना भी किया जा रहा है। विंडो कूलरों में जमा पानी खाली करके उसे सुखाकर केमिकल दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है।