ब्रेकिंग
Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व Tuesday Ka Rashifal: आज नए काम न करें शुरू, यात्रा का मिलेगा मौका, पढ़ें अपना राशिफल When a Cheater, Always a Cheater? 6 Strategie per Acquisire Back In The Online Gioco di appuntamenti Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां

WhatsApp अकाउंट हो गया है बैन! तो घबराएं नहीं, अब ये फीचर करेगा आपकी मदद

नई दिल्ली। WhatsApp Ban Review Feature: अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जिनका WhatsApp अकाउंट किसी भी वजह से बंद या बैन हो गया है तो घबराएं नहीं, iOS पर WhatsApp बैन रिव्यू सुविधाओं के आने के बाद, कंपनी अब Android के लिए एक ही फीचर पर काम कर रहा है। Wabetainfo के अनुसार, WhatsApp 2.21.18.5 नए WhatsApp बैन रिव्यू सुविधाएं लाता है जो आपको ऐप के इंटरफेस के माध्यम से सीधे WhatsApp को रिपोर्ट भेजने की अनुमति देता है अगर आपको लगता है कि आपके अकाउंट को गलत तरीके से बैन कर दिया गया है।

यूजर्स को मिलेगा बैन रिव्यू का ऑप्शन

एक बार बैन होने के बाद, ऐप आपको मैसेज दिखाएगा जैसे “स्पैम के वजह इस अकाउंट को WhatsApp का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है, चैट अभी भी इस डिवाइस पर हैं”। उसी स्क्रीन के नीचे, अब आपके पास “Request a review” करने का ऑप्शन होगा। WhatsApp एप्लिकेशन चलाते समय, आप अलग-अलग वजह से बैन हो सकते हैं और कुछ एक्टिविटी स्पैम के अंतर्गत आ सकती हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप किसी निश्चित कारण या एक्टिविटी का उल्लेख कर सकते हैं जिसके वजह से बैन लगा हो सकता है।

ऐसे काम करेगा Ban Review ऑप्शन

यूजर्स द्वारा रिक्वेस्ट सबमिट करने के बाद, WhatsApp की सपोर्ट टीम रिक्वेस्ट की समीक्षा करेगी, जिसमें कुछ गलत होने पर वेरिफाई करने के लिए यूजर्स की अकाउंट एक्टिविटी की समीक्षा करना शामिल है। सबमिशन के बाद, कंपनी को बैन अकाउंट की समीक्षा करने और डिवाइस की जानकारी की जांच करने के लिए 24 घंटे तक का समय लगेगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि अकाउंट बैन करने का कारण क्या है।

ऐसे मिलेगा WhatsApp अकाउंट का ऐक्सेस

उनकी समीक्षा पूरी करने के बाद, कंपनी यूजर के अकाउंट को रिस्टोर करेगी अगर उन्हें पता चलता है कि उनके सिस्टम ने उनके अकाउंट को गलत तरीके से फ़्लैग किया था। एक विंडो आपको एक मैसेज के साथ बधाई देगी कि आपका अकाउंट रिस्टोर कर दिया गया है और WhatsApp सिस्टम ने आपके अकाउंट को गलती से फ़्लैग कर दिया है। इसके बाद, आप लॉगिन वेरिफिकेशन के बाद एक बार फिर से अपने अकाउंट का एक्सेस पा सकते हैं।

अगर नहीं, तो बैन जारी रहेगा और यूजर्स के पास WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए एक अलग फोन नंबर पर स्विच करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं होगा। Wabetainfo की रिपोर्ट है कि यह फीचर Android के लिए WhatsApp बीटा के लिए विकसित किया जा रहा है और यह अगले अपडेट के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है।

WhatsApp की नई प्राइवेसी टर्म्स होगी ऑप्शनल

यह सुविधा अभी विकास के अधीन है और इसे आने वाले टाइम के अपडेट के साथ iOS पर WhatsApp यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, यह उन यूजर्स के लिए अपनी नई टर्म्स ऑफ़ सर्विस को स्वीकार करने को ऑप्शनल बनाने की भी योजना बना रहा है, जिन्होंने उन्हें पहले से स्वीकार नहीं किया है। हम रिलीज़ की तारीख नहीं जानते हैं और, भले ही यह सुविधा तैयार लगती हो, लेकिन इसे जनता के सामने लाने में कुछ समय लग सकता है। WhatsApp ने अभी तक फीचर के बारे में कुछ भी कंफर्म नहीं किया है।