ब्रेकिंग
संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व

जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा को लेकर छात्रोंं ने पं. रविशंकर शुक्‍ल विवि का किया घेराव

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा को लेकर प्रदेशभर के छात्र पं. रविशंकर शुक्‍ल विश्वविद्यालय का घेराव करने पहुंचे हैं। तकरीबन दो हजार से ज्यादा छात्र यहां मौजूद हैं, जो नारेबाजी कर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। मालूूम हो कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में एनएसयूआई के छात्र नेताओं के साथ ही कालेज के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पद्धति को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में आनलाइन की बजाय अब आफलाइन परीक्षा कराने का फैसला लिया है, जिसका विरोध किया जा रहा है। छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर को घेर लिया है और विश्वविद्यालय प्रबंधन से जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा की मांग की जा रही है।

छात्रों ने आवेदन दिखाते हुए बताया कि हम सेमेस्‍टर के छात्र हैं और हमारी पढ़ाई आनलाइन हुई है, लेकिन विवि और प्राध्‍यपकों द्वारा परीक्षा आफलाइन लेने का निर्णय लिया गया है। हमारी परीक्षा भी आनलाइन होनी चाहिए, क्‍याेंकि कोरोनाकाल में हमने जो रूप किराए पर लिया था, उसे अब हम खाली कर चुके हैं, हम में से अधिकतर रायपुर शहर के बाहर यानि कोई कांकेर, दुर्ग तो कोई अंबिकापुर, नारायणपुर के निवासी हैं। इनमें से कई ऐसे भी हैं जो दूसरे राज्‍य से आकर यहां पढ़ाई कर रहे हैं। हमारी परेशानियों को देखते हुए विवि प्रबंधन को हमारे हित में निर्णय लेना चाहिए। हमारी यही मांग है कि हमारी परीक्षा भी आनलाइन ली जाए।