ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

साउथ अफ्रीका के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका क्रिकेट के एक और अनुभवी क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। लगातार चोट से जूझने की वजह से डेल स्टेन ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया। टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के बाद इस दिग्गज गेंदबाज ने टी20 में वापसी की थी लेकिन चोट की वजह से वह लंबे वक्त तक टीम में बने नहीं रह पाए।

दुनिया में अपनी तेज रफ्तार और स्विंग करती गेंद से नाम कमाने वाले स्टेन ने आस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। घरेलू टी20 सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 फरवरी 2020 में वह आखिरी बार मैच खेलने उतरे थे। 2019 में खेले गए आइसीसी वनडे विश्व कप से ठीक पहले चोटिल होने की वजह से उनको टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद ही उन्होंने टेस्ट और वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

मंगलवार 31 अगस्त को स्टेन ने ट्विटर पर अपने संन्यास की जानकारी तमाम चाहने वालों को दी। उन्होंने अपना चार तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, घोषणा। इन चार तस्वीरों में से पहली में वह लेटर है जिसमें उन्होंने संन्यास की घोषणा करते हुए दिल की बात लिखी है। इसके अलावा टेस्ट में उनके विकेट का जश्न मनाते हुए एक तस्वीर है। वनडे में बल्लेबाजी करते हुए एक तस्वीर है और आखिरी फोटो टेस्ट से विदाई की है।

दिसंबर 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। कमाल की बात यह रही की इस मैदान पर उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2019 में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच भी खेला। साल 2005 में उन्होंने एशिया इलेवन के खिलाफ पहला इंटरनेशनल वनडे मैच खेला था। श्रीलंका के खिलाफ 2019 में खेला गया वनडे उनके करियर का आखिरी वनडे रहा।

93 टेस्ट मैच खेलकर स्टेन ने कुल 439 विकेट हासिल किए जबकि 125 वनडे में 196 विकेट अपने नाम किए। टी20 की बात करें तो 47 मुकाबलों में उनके नाम कुल 64 विकेट रहे। टेस्ट में स्टेन ने बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए दो अर्धशतक बनाते हुए कुल 1251 रन बनाए। वनडे में भी उनके नाम एक अर्धशतक है। उन्होंने इस फार्मेट में कुल 365 रन बनाए। टी20 में वह 21 रन ही बना पाए।