ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेदिक दवाओं और गाइडलाइंस को लेकर शुरू किया कैंपेन

नई दिल्ली। आयुष मंत्रालय (Ministry of Ayush) ने गुरुवार को आयुष रोगनिरोधक दवाओं के वितरण का अभियान शुरू किया। साथ ही देशभर के 75 लाख की जनता की लाइफस्टाइल व खान-पान को लेकर लिखित गाइडलाइंस भी देने की शुरुआत की है। इसमें 60 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों और फ्रंटलाइन वर्करों का खास ध्यान रखा जा रहा है।

कोविड-19 से बचाव के लिए दिए जा रहे इन आयुर्वेद के इन रोगनिरोधी दवाओं में संशमणि वटी (Sanshamani Vati) है जिसे गुडुची या गिलोय घन वटी (Guduchi or Giloy Ghan Vati) और अश्वगंधा घन वटी (Ashwagandha Ghan Vati) के तौर पर जानते हैं। इस किट और गाइडलाइंस को CCRAS (Central Council for Research in Ayurvedic Medicines) ने तैयार किया है।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत चल रहे आयुष सप्ताह में अपनी विभिन्न गतिविधियों की सीरिज में आयुष मंत्रालय की ओर से यह पहल की जा रही है। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और आयुष राज्य मंत्री डाक्टर मुंजपारा महेंद्रभाई ने संयुक्त रूप से आज इस अभियान का शुभारंभ किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि इस अभियान का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों और अभियान को मूर्त रूप देने में योगदान देना है ताकि ‘सभी के लिए स्वास्थ्य’ सुनिश्चित किया जा सके। प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सात कार्यों को सूचीबद्ध किया है और उनमें से पहला है बुजुर्गों की देखभाल करना।