ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

विमान हाईजैक होने की स्थिति में प्रोटोकाल के तहत करने होंगे काम

बिलासपुर। कलेक्टर डा. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में गुस्र्वार को चकरभाठा स्थित बिलासा एयरपोर्ट पर एरोड्रम समिति की बैठक हुई। इसमें एयरक्राफ्ट हाईजैक होने की स्थिति निर्मित होने पर बचाव एवं आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में सभी विभाग के लिए तय की गई जिम्मेदारियों पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने एयरक्राफ्ट हाईजैक होने की स्थिति निर्मित होने पर इससे निपटने के लिए बचाव कार्य के लिए माकड्रिल करने के निर्देश दिए।

बिलासा एयपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि नागर विमान सुरक्षा ब्यूरो के अनुसार साल में दो बार समिति की बैठक आयोजित करना अनिवार्य है। इस समिति में कलेक्टर अध्यक्ष होते हैं। भाषा विज्ञानी, मनोचिकित्सक एवं मनोवैज्ञानिक सदस्य होते हैं। उन्होंने एंटी हाईजैक कंटेंनजेंसी प्लान के तहत एटीसी, क्यूआरटी, स्थानीय पुलिस, एयरलाइंस, सुरक्षा इंचार्ज, टर्मिनल मैनेजर एवं स्वास्थ्य विभाग को उनके दायित्वों से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि यह बैठक इसी उददेश्य से आयोजित की जाती है कि सभी विभागों को ऐसी आपात स्थिति से निपटने के लिए उनकी जिम्मेदारी विदित हो। समिति की बैठक में वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत, एडीएम बीएसउइके, एसडीएम अखिलेश साहू, सीएमएचओ प्रमोद महाजन, पीडब्ल्यूडी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी सहित एयरपोर्ट के अधिकारी मौजूद थे।

बिलासा एयरपोर्ट पर अब लगी रहेगी नजर

बिलासा एयरपोर्ट से दिल्ली, प्रयागराज व जबलपुर के लिए विमान सेवा प्रारंभ होने और आने वाले दिनों मंे अन्य निजी विमानन कंपनियांे द्वारा देश के अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने ली जा रही स्र्चि और भविष्य में प्रारंभ होने वाली विमान सेवा को देखते हुए चकरभाठा स्थित बिलासा एयरपोर्ट का महत्व बढ़ जाएगा। विमानन कंपनियों की आवाजाही के साथ ही महानगरों से यात्रियों की आवाजाही भी होगी। जाहिर है सुरक्षा व्यवस्था पर प्रशासन के अलावा एयरपोर्ट अथारिटी को चौकस नजर रखनी पड़ेगी।