ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

शिक्षक दिवस पर राज्य के 58 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मान

रायपुर: शिक्षक दिवस पर राज्यपाल अनुसुईया उइके के मुख्य आतिथ्य में सुबह 11 बजे से राजभवन में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव होंगे। राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 58 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें से 54 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान और चार शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

समारोह में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 54 शिक्षकों में से प्रत्येक को 21-21 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। प्रदेश के महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षकों को 50-50 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

राज्य स्मृति पुरस्कार

चार साहित्यिक विभूतियों के नाम पर शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से नवाजा जाएगा। इनमें बलौदाबाजार के भाटापारा की पंचम दीवान शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधान पाठक केशव राम वर्मा को डॉ. पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी स्मृति पुरस्कार और बलौदाबाजार जिले के सिमगा की शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केसदा के व्याख्याता चोवाराम वर्मा को डॉ. गजानंद माधव मुक्तिबोध स्मृति पुरस्कार, महासमुंद के बागबाहरा की शासकीय उच्चतर प्राथमिक शाला कसेकेरा के प्रधान पाठक विजय कुमार शर्मा को डॉ. मुकुटधर पांडेय स्मृति पुरस्कार और गरीयाबंद के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला उसरीजोर के शिक्षक कमल किशोर ताम्रकार को डॉ. बलदेव प्रसाद मिश्र स्मृति पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020

राज्य शिक्षक पुरस्कार 2020 से सम्मानित होने वाले 54 शिक्षकों में से गरियाबंद के संतोष कुमार साहू और टेकराम साहू, रायपुर बिहारी लाल शर्मा और सुचीता साहू, बलौदाबाजार के शिवकुमार श्रीवास, प्रधान पाठक धनेश कुमार वर्मा, राजनांदगांव के विष्णु प्रसाद शर्मा और प्रधान पाठक शीला सोनी, नारायणपुर के प्रधान अध्यापक महेंद्र कुमार पुजारी, बेमेतरा की मीनाक्षी शर्मा और कमल दास मानिकपुरी, महासमुंद के लेखराम साहू और तुलेंद्र कुमार सागर, बिलासपुर के कैरोलाईन सतुर और डॉ. धनंजय पांडेय, जशपुर के महेश कुमार गुप्ता और इकबाल अहमद खान, मुंगेली के लीला श्रीवास्तव और राजेंद्र कुमार क्षत्रीय, दंतेवाड़ा के सुमित्रा सोरी और शैनी रविंद्र, जांजगीर-चांपा के अभिषेक कालविन और नरेंद्र कुमार लहरे का नाम शामिल हैं।

दुर्ग में संगीता सिंह बघेल और संजय कुमार टिकरिहा, बलरामपुर के रामनारायण तिवारी और रामेश्वर प्रसाद कुशवाहा, बस्तर के सुधा परमार और करमजीत कौर परमार, शिक्षा जिला सक्ती के शिक्षक फूलसाय सिदार, सूरजपुर के गोवर्धन सिंह और प्रियंका सिंह, कोरबा के राकेश टंडन और सर्वेश सोनी, कांकेर ओम प्रकाश सेन और व्याख्याता वाजिद खान, रायगढ़ जिले के व्याख्याता पवन कुमार नायक और प्रधान पाठक शैलेंद्र राय, कोंडागांव जिले के व्याख्याता राम गोपाल ठाकुर और राकेश कुमार विश्वकर्मा, कोरिया जिले की प्रधान पाठक मटिल्डा टोप्पो और प्राचार्य सुदिप्ता शर्मा, बालोद जिले के प्रधान पाठक दयालुराम पिंकेश्वर और शिक्षक मिथलेश कुमार शर्मा, बीजापुर जिले के प्रधान अध्यापक देवी चन्द शोरी और सहायक शिक्षक सुरेश कुमार राठौर, अंबिकापुर जिले के व्याख्याता ओम प्रकाश साहू और व्याख्याता जनार्दन सिंह, सुकमा जिले की शिक्षक सच्चावती नाग और शिक्षक शेख सकीना, धमतरी जिले के प्रधान पाठक दयाराम साहू और सहायक शिक्षक देवनाथ साहू, कबीरधाम जिले की व्याख्याता सुस्मिता डागसरे और सहायक शिक्षक महेश कुमार सिंह का नाम शामिल हैं।