ब्रेकिंग
किसानो के लिए बड़ी खबर, DAP और Urea के दाम हुए कम पहचान बदल कर युवक के प्रवेश पर विवाद, विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने किया पुलिस के हवाले चायपत्ती के बैग बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Tea Bag Making Business Plan In Hindi मोबाइल पर गेम खेल रहे युवक पर रॉड और चाकू से हमला, 2 आरोपी गिरफ्तार शिवसेना पंजाब चेयरमैन सहित दोनों पक्ष के 11 लोगों पर मामला दर्ज,पुलिस की रेड जारी Kyle Benson: An Union Coach Emphasizing Intentional, Intimate & Secure Bonds Between Committed Partners जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया

इस हफ्ते इन तारीखों को रहेंगे बैंक बंद, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। आज की तारीख में बैंक से जुड़ा लगभग हर एक काम डिजिटल और ऑनलाइन ही पूरा हो जाता है, लेकिन फिर भी बैंक से जुड़े कुछ ऐसे काम भी होते हैं जिनके लिए बैंक जाना जरूरी होता है। ऐसे में यदि हमें किसी जरूरी काम से बैंक जाना पड़ता है, तो हमें छुट्टी की पूरी लिस्ट देखकर ही बैंक के लिए निकलना चाहिए। इससे हमें होने वाली परेशानियों से बचने में बेहद आसानी होती है। इस हफ्ते में अलग-अलग जोन के बैंकों में कुल चार दिन छुट्टियां रहेंगी। ये छुट्टियां बैंकों में दूसरे शनिवार और रविवार को होने वाली छुट्टियों के अलावा हैं। आइए जानते हैं इस वीक में किस दिन और किन जोन में बैंक बंद रहेगा।

इस दिन रहेंगे बैंक बंद

इस वीक में 8 सितंबर के दिन श्रीमाता शंकरदेवा तिथि के मौके पर गुवाहाटी जोन के बैंकों में छुट्टियां रहेंगी। इसके बाद अगला बैंकिंग हॉलिडे 9 सितंबर को होगा। इस दिन हरितालिका तीज के मौके पर गंगटोक के बैंकों में कामकाज बंद रहेगा।

वहीं इसके अगले दिन यानी 10 सितंबर को चार मौकों पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। अहमदाबाद, बेलापुर, बैंगलुरू,भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर और पणजी जोन के बैंकों में गणेश चतुर्थी, समवात्सश्री(चतुर्थी पक्ष), विनायंकर चतुर्थी और वरासिद्धि विनायक व्रत के अवसर पर अवकाश रहेगा। पणजी जोन के बैंकों में गणेश चतुर्थी के दूसरे दिन यानी 11 सितंबर के दिन भी अवकाश रहेगा।

इन दिनों पर भी रहेगा अवकाश

इसके अलावा इस वीक के 11 तारीख को सितंबर महीने का दूसरा शनिवार पड़ रहा है जिस वजह से 11 सितंबर के दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

इन कामों पर पड़ेगा असर

आज कल बैंक से जुड़े लगभग सारे काम ऑनलाइन या डिजिटल ही हो जाते हैं। फिर भी कुछ काम जैसे कि, पासबुक अपडेट कराना, केवाईसी अपडेट कराना ऐसे कुछ कामों के लिए बैंक जाना पड़ जाता है। इसके अलावा, बैंकों में छुट्टी से चेक क्लियरेंस में देरी होती है।