ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

राष्ट्रपति से पुरस्कृत होंगे डा. प्रमोद, 59 शिक्षकों का सम्मान आज

रायपुर: शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 59 शिक्षक सम्मानित होंगे। इनमें राष्ट्रपति से एक, राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके के मुख्य आतिथ्य में 58 शिक्षकों का सम्मान होगा। सुबह 11 बजे से राजभवन के दरबार हाल में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे और विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम होंगे।

इनमें से 54 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान और चार शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समारोह में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 54 शिक्षकों में से प्रत्येक को 21-21 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षक को 50-50 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

राष्ट्रपति से सम्मानित होंगे डा. शुक्ला

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों बस्तर के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय, करपावंड के प्रमोद कुमार शुक्ला को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समारोह प्रात: 10 बजे से वर्चुअल रूप से आयोजित होगा।

शिक्षा मड़ई में सीएम देखेंगे शिक्षकों का नवाचार और आमाराइट प्रोजेक्ट

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से राजधानी में शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षा मड़ई का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में शिक्षक दिवस के अवसर पर नवाचारी शिक्षकों के कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी शिक्षा मड़ई का आयोजन दोपहर एक बजे किया जाएगा। इसमें जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा की पहल पर प्रदेश भर में लागू आमाराइट प्रोजेक्ट की भी प्रदर्शनी होगी। यह आयोजन दोपहर एक बजे पं. आरडी तिवारी स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आमापारा रायपुर में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर स्कूल का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम में नवाचारी शिक्षकों का सम्मान, महतारी दुलार योजना के बच्चों को छात्रवृत्ति का वितरण भी किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे। कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव व क्षेत्र के विधायक विकास उपाध्याय और महापौर रायपुर एजाज ढेबर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम में राज्य के चुनिंदा नवाचारी शिक्षक भी शामिल होंगे।

शिक्षा मड़ई कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और अतिथियों द्वारा स्कूल का लोकार्पण किया जाएगा। इसके बाद मोहल्ला कक्षा और लाउडस्पीकर कक्षा, मोटर-साइकिल गुरुजी क्लास, सिनेमा वाले गुरुजी क्लास, श्यामपट वाले गुरुजी क्लास, अंगना में शिक्षा, स्मार्ट क्लास एवं जुगाड़ स्टूडियो, पपेट शो, विज्ञान-रसायन-भौतिक प्रयोगशाला का अवलोकन किया जाएगा। इसके साथ ही टीएलएम (टीचर लर्निंग मटेरियल) प्रदर्शनी, पुस्तकालय, अमाराइट प्रोजेक्ट, बच्चों द्वारा खेले जा रहे विभिन्न स्थानीय खेल का अवलोकन भी करेंगे।