ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

MP में डॉक्टर बनना है तो पढ़ने होंगे RSS के विचार, MBBS कोर्स में शामिल हुए हेडगेवार और दीन दयाल

भोपाल: मध्यप्रदेश में अगर आपको डॉक्टर बनना है तो इसके लिए आपको RSS और हेडगेवार के विचार पढ़ने होंगे। जी हां… MBBS करने वाले छात्रों को अब RSS के संस्थापक हेडगेवार और दीनदयाल उपाध्याय के विचार पढ़ाए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज छात्रों के फाउंडेशन कोर्स में इसी सत्र से इन विषयों को जोड़ा जा रहा है। लेकिन शिवराज सरकार के इस फैसले पर अब सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए आरोप लगाए हैं की बीजेपी अब पढ़ाई में भी अपनी विचारधारा थोप रही है।

दरअसल चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि डॉक्टरी की पढ़ाई में एथिक्स का पाठ पढाना ज़रूरी है। डॉक्टर्स में वैल्यूस होनी चाहिए, डॉक्टर हेडगेवार देश को समर्पित थे, आजादी में अहम योगदान दिया। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि नए कोर्सेस में अरविंद चरक, स्वामी विवेकानंद, दीनदयाल उपाध्याय, बीआर अम्बेडकर का पाठ भी बढ़ाया जाएगा। आपको बता दें की सारंग ने इसके लिए 25 फरवरी को इसके लिए एक नोटशीट विभाग के अफसरों को भेजी थी। इस विषय के बारे में सुझाव मांगने के लिए 5 सदस्यों की कमेटी भी बनाई गई थी। इसी आधार पर विचारों के सिद्धांत, जीवन दर्शन के महत्व वाले विषयों को फाउंडेशन कोर्स में शामिल किया गया है। ये सभी लेक्चर मेडिकल एथिक्स टॉपिक का हिस्सा होंगे। बता दें कि MBBS की पढ़ाई में भी RSS और हेडगेवार की शिक्षा देने वाला मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य होगा। प्रदेश में करीब 2000 अंडर ग्रेजुएट छात्र MBBS में हर वर्ष एडमिशन लेते हैं।

कांग्रेस ने कसा तंज…
वहीं पूरे मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर अपनी विचारधारा को थोपने का प्रयास वर्षों से कर रही है और यह भी उसी एजेंडा का हिस्सा है। देश में कई ऐसे महापुरुष हुए हैं, जिनका आजादी की लड़ाई से लेकर देश के विकास, देश हित में महत्वपूर्ण योगदान है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा है कि ‘वाह फुरसती मप्र सरकार! MBBS के छात्र अब पढ़ेंगे RSS के संस्थापक डॉ. हेडगेवार व दीनदयाल उपाध्याय को भी! चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग जी, इसमें पशु चिकित्सक डॉ. मोहन भागवत व विचारक स्व.कैलाश सारंग जी को भी सम्मिलित कर लीजिये, ताकि इंसानों??? का इलाज बेहतर अच्छा हो सके?