ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

जबलपुर में कोरोना को आमंत्रित करती भीड़, न मास्क, न शारीरिक दूरी

जबलपुर। कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। आम जनता भी इस कदर लापरवाह हो गई है कि कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में यात्रियों से टीकाकरण के बारे में पूछताछ भी नहीं हो रही है। यहां अधिकतर लोग बिना मास्क के ही बसों और ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अलर्ट के बाद भी कोई असर नहीं हो रहा है।

दुकानों की स्थिति : अधिकतर दुकानों में दुकानदार खुद मास्क नहीं लगाए हैं। दुकान के अंदर ग्राहक भी मास्क हटाकर बात कर रहे हैं। कोविडप्रोटोकाल की धज्जियां उड़ रही हैं। कहीं भी इसके लिए गोले नहीं बने हैं ताकि उन गोलों से इस नियम का पालन हो सके।

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन की स्थिति : बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में भी कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है। यहां आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं देखी जा रही है। यह भी नहीं पूछा जा रहा है कि दोनों टीकाकरण हो गए कि नहीं।

सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ : सार्वजनिक स्थलों पर आम जनता की भीड़ को प्रशासन नियंत्रित नहीं कर रही है। पुलिस के अभियान कुछ चौराहों पर चलते हैं लोगों से जुर्माना वसूल करके उन्हें छोड़ दिया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए दो माह पहले तक नुक्कड़ नाटक व अन्य जागरूकता अभियान पुलिस ने चलाए थे लेकिन अब इस तरह कि अभियान नहीं चल रहे हैं। पुलिस भी सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ होने पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी: कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। लोगों को जागरूक होना चाहिए। मास्क लगाएं, भीड़ न बढ़ाएं, शारीरिक दूरी का पालन करें। लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है इसलिए सभी को सतर्क रहना जरूरी है। कोविड नियमों का पालन करें।

डॉ. संजय मिश्रा, क्षेत्रीय संचालक, स्वास्थ्य विभाग