ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सुपर स्पेशिएलिटी के आक्सीजन प्लांट को केबल व पाइप लाइन का इंतजार

इंदौर। सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में एक हजार लीटर प्रति क्षमता के दो आक्सीजन प्लाट को आए 15 दिन बीत चुके लेकिन अभी तक प्लांट चालू नहीं हो सका। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) द्वारा तैयार किए गए ये आक्सीजन प्लांट इंदौर भेजे गए हैं।

इस प्लांट को शुरू करने लिए विद्युत कनेक्शन की जरुरत है। जिसके लिए करीब आठ लाख रुपये विद्युत केबल पर खर्च होना है। इसके अलावा प्लांट से अस्पताल के वार्ड तक पाइप लाइन कनेक्शन लगाने का काम बाकी है। इस पर भी करीब 40 लाख रुपये खर्च अनुमानित है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा अभी इसके लिए टेंडर करने की प्रक्रिया की जा रही है। इस वजह से अगले एक माह तक इस प्लांट के शुरू होने के आसार नहीं है। एक ओर सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इस माह के अंत तक कैथ लेब को शुरू करने की तैयारी है। दूसरी ओर आक्सीजन प्लांट शुरू नहीं होने के कारण अस्पताल में अन्य व्यवस्थाओं में परेशानी आ सकती है।

पीआइयू को केबल व पाइप लाइन डालने की दी गई है जिम्मेदारी

एमजीएम मेडिकल कालेज के आक्सीन प्लांट के नोडल अधिकारी डा. ओपी गुर्जर के मुताबिक सुपर स्पेशिएलिटी में अभी जो आक्सीजन प्लांट की मशीनरी आई है। उसे विद्युत कनेक्शन देने के लिए केबल डाली जाना है, उसके लिए पीडब्ल्यूडी की यूनिट पीआइयू को आर्डर किया है। उन्होंने एक सप्ताह में इस काम को पूरा करने का कहा था लेकिन अभी कुछ भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। दूसरी ओर प्लांट से वार्ड तक आक्सीजन की सेपरेट लाइन डाली जाएगी। इस पर जो खर्च आएगा उसका टेंडर भी पीआइयू द्वारा जारी किया गया है। ऐसे में प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात ही आक्सीजन प्लांट शुरू हो पाएगा।
दो दिन में प्लांट तक विद्युत कनेक्शन पहुंच जाएगा
सुपर स्पेशिएलिटी के प्लांट तक विद्युत कनेक्शन की प्रक्रिया अगले दो दिन में पूरी हो जाएगी। हम मौजूदा एजेंसी के माध्यम से विद्युत कनेक्शन जल्द उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहे है।-दिलीप जैन, प्रोजेक्ट इंजीनियर विद्युत, पीआइयू