ब्रेकिंग
प्रदेश में सबसे अधिक सीहोर में शतायु मतदाता, भारत निर्वाचन आयोग करेगा सम्मानित गहलोत की सीएम कुर्सी भी हिलने लगी, दो दिन में सोनिया गांधी लेंगी फैसला खेलते-खेलते नाडी में डूबकर भाई-बहन सहित तीन की मौत सुवेंदु अधिकारी ने सीतारमण को लिखा पत्र, बंगाल सरकार पर फंड डायवर्ट करने का लगाया आरोप पोस्ट को लेकर गहलोत और पायलट समर्थक भिड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर शहजाद आजम राणा का कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड 2022 की प्राइज मनी का किया ऐलान माँ दुर्गा जी की तीसरी शक्ति का नाम ‘चन्द्रघण्टा’ है केमिकल स्टॉक ने दिया 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस गत्ते के डिब्बे बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | Corrugated Cardboard Box Making Business in Hindi

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने महिला क्रिकेट को लेकर तालिबान को दी धमकी, कहा- हम नहीं करेंगे अफगानिस्तान की मेजबानी

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड यानी क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बड़ा फैसला अफगानिस्तान के आस्ट्रेलिया दौरे को लेकर किया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने साफ शब्दों में इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि अगर अफगानिस्तान की तालिबानी सत्ता महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाती है तो फिर आस्ट्रेलिया भी अफगानिस्तान की पुरुष टीम की मेजबानी नहीं करेगा। इस बारे में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आधिकारिक बयान भी जारी किया है।

दरअसल, आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एशेज सीरीज से पहले एक टेस्ट मैच होना था, लेकिन अफगानिस्तान में हुए सत्ता के उलटफेर के बाद इस मुकाबले को स्थगित कर दिया था और अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा है कि हम तब तक अफगानिस्तान की मेजबानी नहीं करेंगे, जब तक अफगानिस्तान की तरफ से महिला क्रिकेट टीम को खेलने की अनुमति नहीं मिल जाती। क्रिकेट आस्ट्रेलिया का कहना है कि अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का समर्थन किया जाना चाहिए

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है, “विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट के विकास को गति देना क्रिकेट आस्ट्रेलिया के लिए भी अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। क्रिकेट के लिए हमारा दृष्टिकोण यह है कि यह सभी के लिए एक खेल है और हम हर स्तर पर महिलाओं के लिए खेल का समर्थन करते हैं। यदि हाल की मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो सामने आया है कि अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का समर्थन नहीं किया जाएगा।

बोर्ड ने आगे कहा है, “ऐसे में पुष्टि की जाती है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास होबार्ट में खेले जाने वाले प्रस्तावित टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी नहीं करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। हम इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर समर्थन के लिए आस्ट्रेलियाई और तस्मानिया की सरकार को धन्यवाद देते हैं।” इस तरह माना जा रहा है कि फिलहाल के लिए ये टेस्ट मैच कैंसिल कर दिया जाएगा।