ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

केरल में निपाह वायरस के कहर के बीच पड़ोसी राज्य हुए सतर्क, तमिलनाडु सरकार ने अस्पताल में बनाए स्पेशल वार्ड

नई दिल्ली। केरल में निपाह वायरस के कहर के बीच पड़ोसी राज्यों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। तमिलनाडु के मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में निपाह वायरस के मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बनाया गया है। हालांकि राज्य में अभी तक इसका कोई मामला सामने नही आया है लेकिन एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। अस्पताल के मेडिसिन विभाग के एचओडी डा नटराजन ने बताया, अभी तक राज्य में निपाह वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। सभी बेड साथ वेंटीलेटर और आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है।

इससे पहले कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भी निपाह वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। इसे लेकर जिले के उपायुक्त ने एक परामर्श जारी किया था। मंगलुरु जिला दंडाधिकारी कार्यालय द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ के लोगों को अक्टूबर के अंत तक आपात स्थितियों को छोड़कर केरल की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। वहीं, सभी कालेजों, स्कूलों या अन्य संस्थानों को अपने कर्मचारियों और विद्यार्थियों को शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं रहने को कहा गया है। जिला प्रशासन को केरल से आने वालों की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।

केरल में निपाह से 12 वर्षीय बच्चे के संपर्क में आने वाले 61 लोगों की जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा गेओर्गे ने बताया कि 15 और लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। कोझिकोड मेडिकल कालेज में अभी 64 लोग निगरानी में हैं। उनका स्वास्थ्य स्थिर है।