ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

ऑनलाइन करें बप्पा के दर्शन, देंखें सिद्धिविनायक मंदिर से गणेश चतुर्थी की पहली आरती का वीडियो

कई तरह की पाबंदियों के बीच भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी देखने को नहीं मिली। देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में  मंदिर के बाहर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है। इस पावन मौके पर सिद्धिविनायक मंदिर में भी पूजा-अर्चना की गई, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

गणेश चतुर्थी के अवसर पर नागपुर के गणेश टेकडी मंदिर के बाहर भी लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई। हालांकि कोरोना की वजह से मंदिर बंद हैं, ऐसे में लोग बाहर से ही भगवाने के दर्शन कर लौट गए। एक श्रद्धालू ने कहाकि सालभर में एकबार गणेश चतुर्थी आता है। कोरोना नियमों का पालन करते हुए सरकार को दर्शन करने की अनुमति देनी चाहिए।”

वहीं इस उत्सव को लेकर  मूर्ति कलाकारों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एक मूर्ति कलाकार ने बताया कि गणेश उत्सव को लेकर पूरा देश उत्साहित है। कोरोना के कारण लोग परेशान थे, अब लोग राहत की सांस ले रहे हैं। देश भर से अलग- अगल मंदिरों और पंडालों की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

दरअसल कोविड महामारी के चलते, गणेशोत्सव के दौरान लोगों को पंडाल में जाने की अनुमति नहीं है। मुंबई में 10 सितंबर से 19 सितंबर के बीच धारा 144 लागू रहेगा। इस दौरान शहर में किसी भी प्रकार का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी