ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

रेलवे मजिस्ट्रेट ने स्टेशन पर पकड़े 93 बिना टिकट यात्री

जबलपुर। बिना यात्रा करने वालों को पकड़ने के लिए गुरुवार को स्टेशन में लगातार तीन घंटे तक अभियान चलाया गया। इस दौरान मजिस्ट्रेट की टीम ने 93 यात्रियों को स्टेशन परिसर में बिना टिकट घूमते पकड़ा। सभी से करीब 63 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

स्‍टेशन परिसर में घूम रहे व यात्रियों की टिकट चेक की : रेल मजिस्ट्रेट जबलपुर, विजय पांडे के साथ ही सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज दुबे, मजिस्ट्रेट स्क्वाड के टिकट चेकिंग प्रभारी एसएमएस आब्दी व सीटीआइ मनोज शर्मा की टीम ने सुबह 9 बजे से चेकिंग अभियान शुरू किया। इस दौरान स्टेशन परिसर में घूम रहे लोगों व ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों की टिकट की जांच की। जांच में बिना टिकट, बिना प्लेटफार्म व अधिक लगेज लेकर यात्रा करने वालों के 93 प्रकरण बनाए गए। कार्रवाई के दौरान आरपीएफ शासकीय रेल पुलिस का बल भी उपस्थित रहा।

अवैध वेंडरों खिलाफ भी चला अभियान : रेलवे परिक्षेत्र में अवैध वेंडरों की घुसपैठ को रोकने के लिए जबलपुर रेल मंडल में चलाए गए 10 दिवसीय विशेष अभियान में 125 अवैध वेंडरों को पकड़ा गया। सभी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई। मंडल के स्टेशनों पर अवैध रूप से घुसकर खाद्य सामग्री बेचने के दौरान इन्हें पकड़ा गया और 36 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही आठ वेंडरों को पकड़कर रेल सुरक्षा बल के हवाले किया गया। गौरतलब है कि स्‍टेशन में अवैध वेंडरों की लगातार शिकायत मिल रही थी। जिस पर विशेष रूप से अचानक अभियान चलाकर अवैध वेंडरों को पकड़ा गया और कार्रवाई की गई।