ब्रेकिंग
फैक्ट्री में लूटपाट करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार आज से शुरू हुई Apple की Diwali Sale सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ और मुख्तार के समर्थन में की थी टिप्पणी अगले महीने पीएम मोदी से मिल सकते हैं फीफा प्रमुख इन्फेंटिनो इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के 1535 पदों पर निकली भर्ती जयपुर एयरपोर्ट ATC को मिली फ्लाइट में बम होने की सूचना पर मचा हड़कंप ट्रक और कार की भिड़ंत, पुलिस लाइन में कार्यरत MTO सहित 3 घायल राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज मामूली विवाद पर लाठियों से भतीजे को बेरहमी से पीटा फायर ब्रिगेड की टीमों और पुलिस ने शुरू की जांच, बड़े पांडालों के पास लगाई फायर ब्रिगेड

Ind vs Eng: बाद में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच, टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच कैंसल कर दिया गया। भारतीय खेमे में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से ये फैसला लिया गया। बेशक इस टेस्ट मैच को ईसीबी और बीसीसीआइ की सहमति से कैंसल कर दिया गया, लेकिन इसे बाद में खेला जा सकता है। अब बीसीसीआइ ने ईसीबी को इस टेस्ट मैच को बाद में फिर से आयोजित करने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ के सेक्रेटरी जय शाह ने दी।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों के नतीजे 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नाटिंघम में बारिश की वजह से ड्रा हो गया था, लेकिन फिर दूसरे ही मैच में भारत ने इंग्लैंड को लार्ड्स में मेजबान टीम को 151 रन के अंतर से हरा दिया था। इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में खेला गया जहां इंग्लैंड में शानदार वापसी की और भारत को पारी व 76 रन से हराया। चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया ने पटलवार करते हुए इंग्लैंड की टीम को 157 रन से हराते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। हालांकि पांचवां मैच भारतीय खेले में बढ़ रहे कोविड-19 केस को देखते हुए रद कर दिया गया ताकि खिलाड़ी इससे प्रभावित नहीं हो सकें। अब तक भारतीय खेमे में सिर्फ सपोर्ट स्टाफ ही पाजिटिव हुए थे जिसमें टीम के कोच रवि शास्त्री भी शामिल थे।

रोहित व बुमराह ने मारी बाजी

इस टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए। उन्होंने चार मैचों की 8 पारियों में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल था तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केएल राहुल रहे जिन्होंने 315 रन बनाए। विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज में 218 रन बनाए। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने 4 मैचों में कुल 18 विकेट हासिल किए।