ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

वैक्‍सीनेशन को लेकर अमेरिका में स्‍कूल प्रबंधन और परिजन आमने-सामने, छह लाख बच्‍चों का होगा टीकाकरण

लास एंजेल्‍स।  अमेरिका में कोरोना महामारी के मद्देनजर लास एंजिल्‍स काउंटी स्‍कूल के अधिकारियों ने गुरुवार को 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी छात्रों के लिए टीकाकरण का आदेश दिया है। हाल में लास एंजेल्‍स स्थित स्‍कूल बोर्ड के सदस्‍यों ने वैक्‍सीनेशन की प्रक्रिया के पक्ष में मतदान किया था। हालांकि, टीकाकरण की सुरक्षा को लेकर परिजनों में चिंता थी और बोर्ड के सदस्‍यों के निर्णय के प्रति आक्रोश भी था, बावजूद इसके बोर्ड के सदस्‍यों ने स्‍कूल आने वाले छात्रों के लिए टीकाकरण को अनिवार्य किया।

बार्ड के सदस्‍यों ने परिजनों के आक्रोश का दिया जवाब

इस मौके पर बोर्ड के सदस्य जैकी गोल्डबर्ग ने कहा कि मैं इसे परिजनों की पसंद या अपनी पसंद के रूप में नहीं देखता। उन्‍होंने कहा कि मैं इसे एक सामुदायिक आवश्यकता के रूप में देखता हूं। इसका तात्‍पर्य यह है कि लोगों को वे चीजें करनी होंगी, जिनके साथ वे सहज नहीं हैं, उन्हें यकीन नहीं है, इसमें कुछ जोखिम भी हो सकता है। मतदान के बाद बोर्ड ने इस फैसले पर तालियां बजाकर इसका स्‍वागत किया। बोर्ड के सदस्य स्काट श्मेरेल्सन को इसके लिए दबाव डाला गया कि वह यह सुनिश्चित करें कि वैक्सीन-निर्माता फाइजर (पीएफई.एन) में स्टाक मौजूद है। उन्होंने बाद में बोर्ड से कहा कि उन्होंने उनके फैसले का समर्थन किया।

600,000 से अधिक के छात्रों पर लागू होगी यह न‍ीति

स्‍कूल प्रबंधन के इस फैसले के खिलाफ कुछ परिजनों ने आवाज उठाई है। परिजनों ने वैक्‍सीनेशन की सुरक्षा पर अपनी चिंता जाह‍िर की है। बावजूद इसके स्‍कूल प्रबंधन ने परिजनों के विरोध को दरकिनार करते हुए छात्रों को वैक्‍सीनेशन की प्रक्रिया का हिस्‍सा बनाया है। टीकाकरण की यह योजना लास एंजिल्‍स के स्‍कूलों में पढ़ रहे 600,000 से अधिक के छात्रों पर लागू होगी। अधिकारियों ने कहा कि इस चिकित्‍सा या धार्मिक कारणों से टीकाकरण से किसी भी छात्र को छूट नहीं होगी। उन्‍होंने कहा कि यह नियम उन छात्रों पर लागू नहीं होगा, जिन्‍होंने घर में रहने का विकल्‍प चुना है। बता दें कि लास एंजिल्‍स के जिलों में 73 फीसद बच्‍चे लातीनी है। बोर्ड के सदस्‍यों ने कहा कि अप्रवासी माता-प‍िता भी इसके दायरे में होंगे।

वैक्‍सीनेशन प्रक्रिया पर खड़ा हुआ संकट

वैक्‍सीनेशन को लेकर अमेरिका में स्‍कूल प्रबंधन और परिजन आमने-सामने आने से एक कानूनी संकट खड़ा हो गया है। परिजन जबरन टीकाकरण की नीति का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या परिजन अदालत की शरण में जा सकते हैं। परिजनों ने कहा है कि हम इस फैसले के खिलाफ जिला अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं। इसके लिए कुछ परिजन कानूनविदों की सलाह ले रहे हैं। हालांकि, अमेरिका में करीब 18 महीने से यह बहस चल रही है कि क्‍या वैक्‍सीन और मास्‍क बच्‍चों के सेहत पर दुष्‍प्रभाव पड़ेगा। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वायरस को नियंत्रण में लाने के लिए संकल्‍प अभियान चलाया है। उन्‍होंने गुरुवार को एक भाषण में स्कूल कर्मचारियों सहित अधिक वैक्सीन जनादेश का आह्वान किया है।