ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

भाेपाल, उज्जैन, इंदौर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बौछारें पड़ने के आसार

भोपाल। मध्यप्रदेश के पश्चिम भाग पर बना चक्रवात पूर्वी राजस्थान पहुंचकर कम दबाव के रूप में परिवर्तित हो गया है। मानसून ट्रफ भी वर्तमान में मप्र से होकर गुजर रहा है। इसके अतिरिक्त एक अन्य ट्रफ भी मप्र से होकर गुजरने के साथ ही अरब सागर तक बना हुआ है। शनिवार को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में रुक-रुककर बारिश होगी। विशेषकर भाेपाल, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा के मु‍ताबिक पिछले 24 घंटाें के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक रीवा में 73.4, सागर में 55.4, इंदौर में 43.4, नौगांव में 38.8, रायसेन में 38.4, मंडला में 38, सिवनी में 30.6, हाेशंगाबाद में 25.2, श्यौपुरकला में 24, दतिया में 19.4 , सतना में 16.8, खजुराहाे में 11.3, टीकमगढ़ में सात,धार में छह, सीधी में 5.6, छिंदवाड़ा में 5.2, रतलाम में पांच, ग्वालियर में पांच, उज्जैन में 3.6, मलाजखंड में 3.4, नरसिंहपुर में तीन, जबलपुर में 1.9, भाेपाल में 1.7, बैतूल में 1.2, गुना में 0.6, शाजापुर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई। उधर राजधानी में शुक्रवार को रात में रूक- रूककर फुहारें पड़ती रहीं। शनिवार काे सुबह से आंशिक बादल बने रहे और धूप भी निकली।

चार वेदर सिस्टम हैं सक्रिय

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि पश्चिमी मप्र में हवा के ऊपरी भाग में बना चक्रवात अब पूर्वी राजस्थान में पहुंचकर फिर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है। मानसून ट्रफ कम दबाव के क्षेत्र से गुना, टीकमगढ़, छतरपुर से होकर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। एक अन्य ट्रफ अरब सागर से दक्षिणी गुजरात से दक्षिणी मध्यप्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ से ओडीशा तक बना हुआ है। उधर शनिवार को बंगाल की खाड़ी में भी एक और कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके अगले 48 घंटाें के दौरान अवदाब के क्षेत्र में तब्दील हाेकर आगे बढ़ने की संभावना है। इन चार वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश में एक सप्ताह तक रूक-रूक कर बारिश होने की उम्मीद है।