ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

प्रदेश साहू संघ के युवा प्रकोष्ठ का गठन, रायपुर से भोज कुमार बने उपाध्यक्ष

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू समाज संघ (युवा प्रकोष्ठ) में राजधानी निवासी भोजकुमार साहू को जगह मिली है। उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया है। भोजकुमार साहू मूलत: ग्राम-बिनौरी जिला गरियाबंद निवासी हैं। वह वर्तमान में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के अध्यक्ष के निज सचिव पद पर पदस्थ हैं। भोजकुमार ने इस नियुक्ति पर प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, राष्ट्रीय युवा प्रकोष्ठ संदीप साहू, संयोजक युवा प्रकोष्ठ ओमप्रकाश साहू समेत समाज के सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया है।

भोजराम साहू ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए वह निरंतर कार्य करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि समाज के लोगों की सेवा के लिए मुझे यह अवसर मिल पाया है। बता दें कि प्रदेश में छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू समाज संघ की कार्यकारिणी में भोज कुमार को जगह मिली है।

प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी और राष्ट्रीय युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष संदीप साहू की सहमति व मार्गदर्शन में समाज के युवाओं द्वारा किए जा रहे गतिविधियों को मजबूती प्रदान करने के लिए नए पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया है। युवा प्रकोष्ठ के संयोजक ओमप्रकाश साहू ने बताया कि समाज के संविधान में दिए अधिकारों का उपयोग करते हुए समाज के युवाओं को उनके सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिए उनके अनुभवों व क्षेत्रों में किए गए रचनात्मक कार्य व क्षमता को देखते हुए प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ का विस्तार किया गया है। बता दें कि प्रदेश में साहू समाज की छवि बेहतर है।

naidunia

प्रदेश में आज भी विविध निगम मंडलों, बोर्ड और आयोग में साहू समाज के सदस्यों को प्रतिनिधित्व मिला है। समाज के सदस्यों को मंत्रिमंडल में और विधायक, पार्षद, निगम मंडल, बोर्ड आदि में पर्याप्त स्थान मिला है। प्रदेशभर में साहू समाज ने अपनी विशेष छवि बनाई है और यह उनके सामाजिक एकता का ही परिणाम है।