ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

दो दिन से लगातार बारिश, आज भी भारी वर्षा की चेतावनी

रायपुर। पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश के बाद शुक्रवार को भी झमाझम बारिश हुई। सुबह साढ़े आठ बजे तक रायपुर में 40.6 मिली मीटर बारिश रिकार्ड हुई। इसी तरह दिन भर बादल छाए रहने के साथ-साथ शाम पांच बजे तक 1.4 मिली मीटर बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी एक या दो जगहों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

शहर के कई इलाकों में भरा पानी

राजधानी की कई कालोनियों और निचली बस्तियों में सड़क पर पानी भरा रहा। वहीं नालियां ओवरफ्लो होने के कारण यहां का कचरा बहकर सड़क पर आया गया है।

यहां इतनी हुई बारिश

रायपुर के अलावा लोरमी में आठ सेंटीमीटर, दुर्ग, डोंगरगांव में सात सेेमी, अंबागढ़ चौकी में छह सेमी, छुरिया, मुंगेली, मरवाही, डोंगरगढ़ में पांच सेमी बारिश हुई है।

मौसम विज्ञानियों ने दी चेतावनी

मौसम विज्ञानियों ने अभी भी बारिश की चेतावनी दी है। विज्ञानियों के मुताबिक प्रदेश से लगे दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक, 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक एक चक्रीय चक्रवाती घेरा है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने की संभावना है और उसके अगले 24 घंटे में प्रबल होकर अवदाब के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है।

एक द्रोणिका उत्तर-पूर्व अरब सागर से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा होते हुए 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इससे शनिवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में गरज-चमक के साथ एक-दो स्थानों पर वज्रपात होने तथा भारी वर्षा हो सकती है।

मानसून विदाई में होगी देरी

सितंबर में एक के बाद एक मानसूनी मौसमी तंत्र बनने के कारण प्रदेश में अभी लगातार बारिश का दौर जारी रहने की पूरी संभावना बनी हुई है। देश में दक्षिण पूर्व मानसून की विदाई राजस्थान से 31 अगस्त सामान्य तिथि से प्रारंभ होता है, लेकिन इस वर्ष देश में अभी मानसून की विदाई का समय नहीं हुआ है। सितंबर में लगातार मौसमी तंत्र बनने के कारण मानसून की विदाई राजस्थान से अभी संभव भी नहीं दिख रही है, इसलिए इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई में देरी हो सकती है।