ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बारिश से दिल्ली-एनसीआर की सड़कों का बुरा हाल, IGI एयरपोर्ट पर भी भरा पानी; विमान सेवाएं प्रभावित

नई दिल्ली। पिछले 18 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है, लेकिन जलभराव ने बुरा हाल कर दिया है। आलम यह है कि  दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के साथ फरीदाबाद में भी जगह-जगह हुए जलभरा के चलते ट्रैफिक जाम है। सड़क पर वाहनों की गति धीमी हो गई है। वहीं, दिल्ली में पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में भी पानी भर गया है। रने-वे पर भी पानी भरा हुआ है, जिसके चलते कई फ्लाइट रद कर दी गई हैं। इस बाबत दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि असुविधा के लिए खेद है। अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए परिसर में जलभराव हो गया। फिलहाल समस्या दूर हो गई है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण चार घरेलू उड़ानें और एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट की गई है।

शनिवार सुबह से चल रही बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के निचले इलाकों मसलन पुरानी दिल्ली के साथ-साथ आइटीओ, राजघाट, धौलाकुआं, मिंटो ब्रिज, आजाद मार्केट, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कई जगहों पर जलभराव है।

बारिश के कारण आइटीओ, महारानी बाग, आश्रम, जनपथ, दरियागंज, कश्मीरी गेट समेत अन्य इलाके में सड़कों पर पानी भरा है। सुबह तकरीन एक से दो घंटे तक जाम लगा रहा, फिलहाल हल्की राहत है। वहीं, मिंटो ब्रिज अंडरपास समेत कई अंडरपास सुबह से बंद हैं। पुलिस ने कई सड़कों पर डाइवर्जन किया है। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को जरभराव वाले इलाकों में आवागमन न करने की सलाह दी है।

दक्षिण दिल्ली में साकेत मेट्रो स्टेशन से गार्डन आफ फाइव सेंसेज जाने वाले मार्ग पर भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है। फिलहाल लोगों को अपने घर जाने के लिए पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर के सभी अंडरपास में भरा पानी

मिंटो ब्रिज, जखीरा, प्रह्लादपुर समेत दिल्ली-एनसीआर के सभी अंडरपास पर पानी भरा हुआ है। दिल्ली यातायाद पुलिस ने भी लोगों को अंडरपास के रास्तों का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है। वहीं, रूट डायवर्जन और जलभराव ने वाहन चालकों की मुश्किल बढ़ा दी है। गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद से दिल्ली आ रहे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले रविवार को भी बारिश के मद्देनजर आरेंज अलर्ट जारी  किया है और दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की भविष्यवाणी की है।

शुक्रवार रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते रिंग रोड पर डब्ल्यूएचओ बिल्डिंग के सामने पानी भरा हुआ है। ऐसे में यहां पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है।

जलभराव के चलते जलभराव वाले इलाके

  • आइटीओ
  • प्रगति मैदान
  • डीएनडी फ्लाइ-वे
  • मोती बाग
  • आईएनए
  • धौलाकुआं
  • एम्स फलाइओवर
  • आश्रम
  • लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास
  • लाला लाजपत राय मार्ग
  • मूलचंद बस स्टैंड
  • एम्स फ्लाई ओवर के पास
  • अरविंदो मार्ग
  • जंगपुरा मेट्रो के पास
  • एम्स से मूलचंद
  • रिंग रोड मूलचंद के पास रेड लाइट पर

वाहन चालकों के लिए दिल्ली यातायात पुलिस की एडवायजरी

  • एनएच 48 पर गुरुग्राम/परेड रोड क्रासिंग के पास जलभराव हो गया है। ऐसे में धौला कुआं से गुरुग्राम जाने वाले वाहन सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। दिल्ली यातायात पुलिस का सुझाव है कि इस रास्ते का इस्तेमाल करने से परहेज करें।
  • नजफगढ़ से नांगलोई जाते हुए बापरोला गांव के तालाब का पानी रोड पर आ गया है, जिसे हटाने का काम चल रहा है, यातायात 1 लेन में चल रहा है। कृपया इस मार्ग के प्रयोग से बचें।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में सितंबर में अब तक बारिश औसत से ज्यादा रही है। दिल्ली-एनसीआर के साथ शनिवार और रविवार को उत्तराखंड में तेज बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा, जम्मू और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।