ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

अपराधी पर शिकंजा कसने के साथ अपराध नियंत्रण सीएम योगी आदित्यनाथ की शीर्ष वरीयता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालते ही प्रदेश को विकास पर लाने के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के संकल्प पत्र (लोक कल्याण पत्र) के अनुरूप कानून-व्यवस्था में सुधार को शीर्ष वरीयता पर रखा। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस ने अपराधी पर शिकंजा कसने के साथ अपराध पर नियंत्रण किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ का सिर पर हाथ होने के कारण पुलिस भी माफिया और अपराधियों पर कहर बनकर टूट पड़ी। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के करीब साढ़े चार वर्ष के कार्यक्रम में 150 से अधिक अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया। इसके साथ ही गैंगस्टर एक्ट में 3700 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इतना ही नहीं 550 से अधिक अभियुक्तों पर एनएसए के तहत सख्त कार्रवाई की गई। प्रदेश सरकार ने माफिया की काली कमाई से अर्जित 1,500 करोड़ रुपये से अधिक सम्पत्ति को भी जब्त किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद कहा था कि अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश के बाहर। तो अब तक ऐसा ही हुआ। दहशत का पर्याय बने करीब 150 से अधिक अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं और लगभग 2,800 से अधिक अपराधी घायल हुए हैं। यूपी में गैंगेस्टर एक्ट में अब तक 3700 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया और 550 से अधिक अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई हुई है। प्रदेश की पुलिस ने जिस तरीके से राज्य में संगठित अपराध और माफियाओं पर अंकुश लगाया है वो अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण बना हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े चार साल पहले पद संभालते ही प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का वादा किया था। इसके बाद बेहद सक्रिय मोड में आने वाली पुलिस ने प्रदेश के हर कोने में लगातार एनकाउंटर किया। पुलिस के इस चेहरे से अपराधियों के अंदर बस गया खौफ अभी भी बरकरार है। प्रदेश में पुलिस के डर से बड़े-बड़े अपराधी और माफिया प्रदेश छोड़कर या तो भाग गए या आत्मसमर्पण कर दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के लोक कल्याण पत्र में गुंडाराज को जड़ से खत्म करने का वादा पूरा किया। इतना ही नहीं वह तो इससे भी आगे बढ़ गए और भविष्य में भी गुडों तथा माफिया राह बंद कर दी। कभी पुलिस प्रशासन को आंख दिखाने वाले माफिया व अपराधियों पर यूपी पुलिस कहर बनकर टूटी है। पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के साथ दो दर्जन से अधिक कुख्यात माफिया पर शिकंजा कस उनके नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने माफिया की काली कमाई से अॢजत की गई 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियों को जब्त किया है।