ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

Stock Market: गिरावट के साथ खुले Sensex, Nifty; शुरुआती कारोबार में ये शेयर लुढ़के

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार सोमवार को गिरावट के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में सुबह 09:30 Sensex 260.39 अंक यानी 0.45 फीसद की टूट के साथ 58,044.68 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह NSE Nifty पर 65.20 अंक यानी 0.38 फीसद की गिरावट के साथ 17,304.05 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। Nifty पर Reliance Industries, ICICI Bank, HCL Tech और Eicher Motors के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। वहीं, Hindalco, Coal India, HDFC, JSW Steel और Maruti के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही गिरावट

Sensex पर रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, HCL Tech, Infosys, टेक महिंद्रा, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, Bajaj Finserv, Bajaj Finance, Titan, Dr Reddy’s, L&T, SBI, Kotak Mahindra Bank, M&M, Sun Pharma, HDFC Bank, HUL, Powergrid, NTPC के शेयरों में शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली।

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर HDFC, Maruti, Bajaj Auto, TCS, Bharti Airtel और Tata Steel के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

इससे पिछले सत्र में 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 54.81 अंक यानी 0.09 फीसद की बढ़त के साथ 58,305.07 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। यह सेंसेक्स का सर्वकालिक उच्चतम स्तर है। NSE Nifty 15.75 अंक यानी 0.09 फीसद की तेजी के साथ 17,369.25 अंक के स्तर पर बंद हुआ था।

शेयर बाजार शुक्रवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर बंद रहे थे।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, सिओल और हांगकांग में दोपहर के सत्र में शेयर बाजारों में लाल निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। टोक्यो में भी शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुआ।

शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को विदेशी संस्थागत निवेशक (FIIs) कैपिटल मार्केट में शुद्ध आधार पर लिवाल बने रहे। उन्होंने 423.44 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।