ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे स्पाइस जेट के बंबाडियर विमान

बिलासपुर। बिलासा एयरपोर्ट से जल्द ही एक और निजी विमानन कंपनी के विमानों की आवाजाही शुरू होगी। अंचलवासियों को देश के अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा मिलने की उम्मीद एक बार फिर जग गई है। स्पाइस जेट विमानन कंपनी के तकनीकी अफसरांे की टीम ने बिलासा एयरपोर्ट से दिल्ली सहित देश के अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट सकारात्मक बताई जा रही है।

बीते दिनों निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट के तकनीकी और व्यावसायिक अफसरों की टीम बिलासपुर पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने बिलासा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। इस दौरान रनवे सहित अन्य पहलुओं पर गौर किया था। वर्तमान में एलायंस एयर विमानन कंपनी द्वारा दिल्ली,प्रयागराज व जबलपुर के लिए विमान सेवा चलाई जा रही है। स्पाइस जेट कंपनी के अधिकारियों ने तीनों जगहों के लिए प्रारंभ किए गए विमान सेवा में आने और जाने वाले यात्रियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

मिल रहे पैसेंजर से संतुष्टभी जताई। बिलासा एयरपोर्ट प्रबंधन के अलावा शहर के प्रमुख व्यावसायियों व चेंबर आफ कामर्स के पदाधिकारियों से मिलकर चर्चा की। चेंबर के पदाधिकारियों ने बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता सहित अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने सहमति भी दी और जरूरी सुझाव भी दिए। इन महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने पर पर्याप्त यात्री मिलने का आश्वासन भी दिया।

रनवे की लंबाई छोटी होने से आएगी दिक्कत

स्पाइस जेट कंपनी के पास 78 सीटर बंबाडियर क्यू 400 विमान है। सामान्य मौसम में बिलासपुर एयरपोर्ट के रनवे से बंबाडियर उड़ान भर सकेगा। गर्मी जब ज्यादा बढ़ेगी और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचेगा तब 78 सीटर विमान को वर्तमान रनवे से टेकआफ करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में यात्रियों की संख्या कम करनी पड़ेगी।

संघर्ष समिति ने राज्य शासन को लिखा पत्र

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने राज्य शासन को पत्र लिखकर सेना के कब्जे वाली एक हजार 12 एकड़ में से 200 एकड़ जमीन वापस लेकर रनवे की लंबाई बढ़ाने की मांग की है। समिति का कहना है कि वर्तमान में रनवे की लंबाई बड़े विमानों के लायक नहीं है। इसके लिए 200 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। जो सेना के पास है। इसे अधिग्रहित कर रनवे विस्तार पर जोर दिया है।