ब्रेकिंग
Kyle Benson: An Union Coach Emphasizing Intentional, Intimate & Secure Bonds Between Committed Partners जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल युवती को पता चलने पर धमकाया, हिंदूवादी संगठन ने युवक की पिटाई की दुर्गोत्सवऔर दशहरा उत्सव मनाने ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शाम 5 बजे से रात दो बजे तक रूट रहेगा डायवर्ट महिलाओं ने की 18 किलोमीटर पैदल यात्रा, मां जालपा को ओढाई 72 मीटर लंबी चुनरी

बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे स्पाइस जेट के बंबाडियर विमान

बिलासपुर। बिलासा एयरपोर्ट से जल्द ही एक और निजी विमानन कंपनी के विमानों की आवाजाही शुरू होगी। अंचलवासियों को देश के अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा मिलने की उम्मीद एक बार फिर जग गई है। स्पाइस जेट विमानन कंपनी के तकनीकी अफसरांे की टीम ने बिलासा एयरपोर्ट से दिल्ली सहित देश के अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट सकारात्मक बताई जा रही है।

बीते दिनों निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट के तकनीकी और व्यावसायिक अफसरों की टीम बिलासपुर पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने बिलासा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। इस दौरान रनवे सहित अन्य पहलुओं पर गौर किया था। वर्तमान में एलायंस एयर विमानन कंपनी द्वारा दिल्ली,प्रयागराज व जबलपुर के लिए विमान सेवा चलाई जा रही है। स्पाइस जेट कंपनी के अधिकारियों ने तीनों जगहों के लिए प्रारंभ किए गए विमान सेवा में आने और जाने वाले यात्रियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

मिल रहे पैसेंजर से संतुष्टभी जताई। बिलासा एयरपोर्ट प्रबंधन के अलावा शहर के प्रमुख व्यावसायियों व चेंबर आफ कामर्स के पदाधिकारियों से मिलकर चर्चा की। चेंबर के पदाधिकारियों ने बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता सहित अन्य महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने सहमति भी दी और जरूरी सुझाव भी दिए। इन महानगरों के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने पर पर्याप्त यात्री मिलने का आश्वासन भी दिया।

रनवे की लंबाई छोटी होने से आएगी दिक्कत

स्पाइस जेट कंपनी के पास 78 सीटर बंबाडियर क्यू 400 विमान है। सामान्य मौसम में बिलासपुर एयरपोर्ट के रनवे से बंबाडियर उड़ान भर सकेगा। गर्मी जब ज्यादा बढ़ेगी और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचेगा तब 78 सीटर विमान को वर्तमान रनवे से टेकआफ करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में यात्रियों की संख्या कम करनी पड़ेगी।

संघर्ष समिति ने राज्य शासन को लिखा पत्र

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने राज्य शासन को पत्र लिखकर सेना के कब्जे वाली एक हजार 12 एकड़ में से 200 एकड़ जमीन वापस लेकर रनवे की लंबाई बढ़ाने की मांग की है। समिति का कहना है कि वर्तमान में रनवे की लंबाई बड़े विमानों के लायक नहीं है। इसके लिए 200 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। जो सेना के पास है। इसे अधिग्रहित कर रनवे विस्तार पर जोर दिया है।