ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

भिंडः नाश्ते और ढाबों पर खुलेआम हो रहा घरेलू सिलिंडर का उपयोग

फूफ। लोगों की रसोई में काम आने वाली एलपीजी गैस का धड़ल्ले से दुरुपयोग हो रहा है। नगर में नाश्ते के ठेलों, दुकानों, ढ़ाबों और होटलों में धड़ल्ले से घरेलू रसोई गैस का उपयोग किया जा रहा है। इस ओर ना तो कभी संबंधित विभाग के अधिकारियों की नजर जाती है और ना ही कभी कोई धरपकड़ की बात ही सामने आती है। नतीजा है कि बेखौफ होकर होटल व चाय-नास्ते की दुकान वाले घरेलू गैस का धड़ल्ले उपयोग कर रहे हैं। नगर में खुलेआम नियमों को ताक पर रखकर घर में उपयोग होने वाले घरेलू गैस सिलिंडर मैरिज होम में होने वाले आयोजन में आसानी से देखे जा सकते हैं। वहीं बाजार में दुकानदार और चाय-नाश्ता ठेल और दुकानदार भी घरेलू गैस सिलिंडर का उपयोग करते दिखाई दे रहे हैं।

ढ़ाबों और होटलों में किया जा रहा उपयोगः

हाइवे किनारे संचालित होटल और ढ़ाबों में घरेलू सिलिंडर का उपयोग होता दिखाई दे रहा है। जानकारी के अनुसार कई ठेले वालों और दुकानदारों ने तो रजिस्ट्रेशन तो करा रखा है, लेकिन ये सिलिंडर महंगा होने की वजह से व्यवसायिक सिलिंडरों का उपयोग नहीं कर रहे। नगर के कई दुकानदार और ठेलेवाले और होटल संचालकों के पास व्यावसायिक गैस सिलेंडरों का कनेक्शन नहीं है। इसलिए वे घरेलू गैस सिलिंडरों का खुलेआम उपयोग कर रहे हैं। जबकि व्यापार के लिए व्यावसायिक गैस सिलिंडर का उपयोग करना अनिवार्य है। इस तरफ अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कभी भी हो सकता है हादसाः

सार्वजनिक स्थानों में खुले में घरेलू गैस सिलिंडर का उपयोग करने से कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। घरेलू गैस सिलिंडर में घरेलू गैस चूल्हे में इस्तेमाल करने के हिसाब से कम प्रेशर से गैस भरी जाती है। होटल संचालक गैस भट्टी पर सिलिंडर का उपयोग करने के लिए उसमें प्रेशर रेगुलेटर लगाते हैं। इससे सिलिंडर से गैस तेजी से बाहर आती है जिससे सिलिंडर गर्म हो जाता है। गर्मी के मौसम में इससे कभी भी हादसा होने की संभावना रहती है।

यहां हो रहा घरेलू सिलिंडरों का उपयोग

भिंड रोड, ग्वालियर रोड, अटेर रोड, भदाकुर तिराहा, मुख्य बाजार सहित लगभग अधिकांश स्थानों पर दुकानदारों द्वारा घरेलू गैस सिलिंडर का उपयोग किया जा रहा है। जिन्हे बाजार में घरेलू गैस सिलिंडरों का उपयोग करते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। इन मार्गों से जिम्मेदार अधिकारियों का रोजाना आना-जाना लगा रहता है। जिसे देखने के बाद भी अधिकारियों द्वारा अनदेखा किया जाता है।