ब्रेकिंग
जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल युवती को पता चलने पर धमकाया, हिंदूवादी संगठन ने युवक की पिटाई की दुर्गोत्सवऔर दशहरा उत्सव मनाने ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शाम 5 बजे से रात दो बजे तक रूट रहेगा डायवर्ट महिलाओं ने की 18 किलोमीटर पैदल यात्रा, मां जालपा को ओढाई 72 मीटर लंबी चुनरी MP की सबसे लंबी मोहनिया सुरंग बनकर तैयार, जाने क्या है, खासियत

रायपुर से दिल्‍ली जाने वाले विमान से टकराया पक्षी, टला बड़ा हादसा, केंद्रीय राज्य मंत्री थीं सवार

रायपुर एयर इंडिया की रायपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। इस फ्लाइट के टेकआफ के दौरान एक पक्षी विमान से टकरा गया। पायलट की सुझबुझ के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और विमान रनवे पर सुरक्षित ढंग से उतार लिया गया। नईदुनिया को विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक एआइसी 469 रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी।

सुबह 10 बजे फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। यह हादसा रनवे नंबर 24 में हुआ। पायलट ने सुझबुझ से फ्लाइट को नीचे उतारा। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में केंद्रीय जनजाति विकास राज्यमंत्री रेणुका सिंह सवार थी।

फ्लाइट की हो रही जांच

पक्षी से टकराने के बाद फ्लाइट सुरक्षित ढंग से नीचे उतार लिया गया। इसके बाद इंजीनियरों द्वारा इसकी जांच करने में जूट गई कि फ्लाइट को कितनी क्षति पहुंची। फ्लाइट को उड़ाया जा सकता है या नहीं। रायपुर विमानतल के पास पक्षियों के झुंड के मंडराने की वजह से इस प्रकार की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है।

फ्लाइट से नीचे उतरते ही ली राहत की सांस

फ्लाइट के पक्षी से टकराने की बात पता चलते ही विमानन यात्रियों में दहशत फैल गई। फ्लाइट के नीचे उतरते ही यात्रियों को सुरक्षित ढंग से विमानतल ले जाया गया। कुछ देर तक विमानतल में हंगामे की भी स्थिति बनी रही। तब कहीं जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। नईदुनिया को विमानन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट में 70 से अधिक यात्री सवार थे।