ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर मंत्री डा प्रेमसाय ने सुनी समस्याएं

अंबिकापुर। स्कूल शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह ने गृह विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर के दुरती, मरहठा, गोंदा, सतीपारा, केवरा, पार्वतीपुर, सेमराखुर्द, दवनकरा, हरिहरपुर, परमेश्वरपुर, सिंगरी, मटीगड़ा, सरहरी, दरहोरा के ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर उनकी समस्या सुनी।बिना किसी तामझाम के गांववालों के साथ बैठे मंत्री ने मांगों, समस्याओं से संबधित आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही की।

प्रतापपुर ब्लाक में दिव्यांग प्रमाण पत्र के अभाव में दिव्यांगों को शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाने की शिकायतों पर उन्होंने त्वरित कार्यवाही करते हुए विशेष दिव्यांग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि जिला मुख्यालय सूरजपुर जाने में दिक्कत न हो और दिव्यांगों का प्रमाण पत्र आसानी से बन सके।गांववालों को मंत्री के साथ बैठकर चर्चा करने का अवसर जनसंवाद शिविरों की वजह से मिला।
इन शिविरों में कलेक्टर डा गौरव सिंह,जिला पंचायत सीईओ राहुल देव सहित जिले के सभी विभागों के जिला अधिकारी भी शामिल हुए। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में अधिकांश दिव्यांग प्रमाण पत्र नहीं बने हैं और सूरजपुर नहीं जा पा रहे हैं उनकी सुविधा के लिए 25 सितंबर को जिला स्तरीय दिव्यांग प्रमाण पत्र शिविर लगाया जाएगा जिसमें जिले के मेडिकल बोर्ड की टीम दिव्यांग प्रमाण पत्र की सुविधा उपलब्ध कर दिव्यांग जनों को सुविधा उपलब्ध कराएगी।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जनसंवाद के माध्यम से राशन, पेंशन, मजदूरी भुगतान एवं अन्य प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है जो सराहनीय है। उन्होंने विभिन्न ग्राम पंचायतों में ग्रामीण जनों के मांगों पर पीडीएस दुकान खोलने स्वीकृति दी है। जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीण जनों को राजस्व मामले, फौती सहित अन्य प्रकरणों की प्रक्रिया की जानकारी देकर ग्रामीण जनों को जागरूक किया गया।
जनसंवाद शिविर में ग्रामीण जनों को कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने अपील की गई।जनसंवाद शिविर में कोविड वैक्सीन भी लगाया जा रहा है। शिविर के दौरान पेंशन, राशन कार्ड, मजदूरी भुगतान, बिजली समस्या, सड़क एवं पुलिया निर्माण, डबरी एवं कूप निर्माण, राजस्व मामलों के प्रकरणों के आवेदन प्राप्त हुए कुछ आवेदन के त्वरित निराकरण किया गया शेष बचे आवेदनों को निराकरण करने संबंधित विभाग को समयावधि में निराकरण करने के निर्देश दिए गए।
कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं मांगों को सुनकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जनसंवाद शिविर में विभिन्न प्रकार के आवेदन प्राप्त हुए हैं उसे निर्धारित समय में निराकरण किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीण जनों को निर्धारित अवधि में निराकरण नहीं होने पर पंचायत भवन में अंकित हेल्पलाइन नंबर में बताने कहा। कलेक्टर ने डबरी निर्माण, कूप निर्माण, पीएम आवास, पशु शेड, पेंशन प्रकरण की स्वीकृति प्रदान की।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने गोठान का मशरूम खरीदा
जनसंवाद शिविर के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सत्तीपारा के गौठान में राधा स्व सहायता महिला समूह द्वारा उत्पादित मशरूम खरीदी तथा मल्टी एक्टिविटी के तहत अन्य सब्जियां भी उपजाऊ करने प्रेरित किया जिससे अधिक लाभ अर्जित किया जा सके। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला प्रशासन भी मशरूम, करेला, तोरई एवं अन्य सब्जियां खरीदी।