ब्रेकिंग
Breaking News :-भाजपा ने अपने सारे विधायकों को रायपुर बुलाया :cm की रेस में सबसे आगे तीन नाम प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, वरिष्ठ भाजपा नेता राम विचार नेता... विधानसभा चुनाव:- मतदाता मौन, प्रशासन मतगणना को लेकर मुस्तैद, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज भाटापारा में स्वीकृत 100 बिस्तर के अस्पताल को कांग्रेस सरकार ने रोक दिया,,, केंद्र सरकार शिवरतन शर्मा की मांग पर यहां 50 बिस्तर का अस्पताल स्वीकृत किय... भाटापारा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी के पास है विकास कार्यों की लंबी सूची तो कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश सरकार के कार्यों के दम पर लड़ेगी चुनाव शिवरतन ने आज तक जो जो वादा किया सभी को पूरा किया भाजपा सरकार आते ही भाटापारा बनेगा स्वतंत्र जिला- शिवरतन शर्मा ED का गिरफ्तार एजेंट के हवाले से दावा:महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने CM बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों की सूची जारी, अब सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के नाम घोषित 22 विधायकों का टिकट कटा, कसडोल से शकुंतला साहू की भी ट... भाटापारा विधानसभा में शिवरतन शर्मा से सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी इंद्र साव का होगा, सुनील, सतीश, सुशील, चेतराम को पछाड़ कर इंद्र ने अपने नाम की टि... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 53 नामों वाली दूसरी सूची जारी हुई, 10 विधायकों का टिकट कटा, भाटापारा से इंद्र साव, बलोदा बाजार से शैलेश नितिन त्रिवेदी को मि...

मध्य प्रदेश में जल्द ही एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, CM शिवराज सिंह चौहान का एलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही एक लाख पदों पर भर्तियां शुरू होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिन इसका एलान किया था। सीएम ने कहा था कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रोजगार है। राज्य सरकार कुछ ही दिनों में एक लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर रही है। इस बडे़ एलान के बाद ही प्रदेश में नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगारों के मन में आस जरूर जग गई है। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिलाओं को भी रोजगार मिलना चाहिए।

प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए और करना कार्य- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम जल्द ही एक लाख लोगों को रोजगार देंगे, लेकिन वह काफी नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 300 से अधिक उद्योगों के लिए जमीन आवंटित भी गई है। इससे रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हमें ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर तलाशने होंगे और बेरोजगारी को दूर करने के लिए कार्य करना होगा।

मध्य प्रदेश में 15 सितंबर से खुल रहे कालेज और विश्वविद्यालय

उधर, 15 सितंबर यानी कल से मध्य प्रदेश में सभी कालेज और विश्वविद्यालय 15 सितंबर से खोले जाने हैं। ऐसे में छात्रों की 50 फीसद उपस्थिति के साथ पढ़ाई शुरू की जाएगी। इस दौरान संपूर्ण शैक्षणिक तथा अशैक्षणिक स्टाफ को मौजूद रहने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही टीकाकरण की पहले डोज की प्रमाण पत्र जमा करने के बाद ही कालेज और विश्वविद्यालय में प्रवेश करन दिया जाएगा।

अब कालेजों में रामायण और महाभारत भी पढाई जाएगी, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

ऐसे में खबर है कि अब कालेजों में छात्रों को अब रामायण और महाभारत भी पढ़ाई जाएगी। राज्य के उच्च शिक्षा विभाग का कहना है कि इंजीनियरिंग छात्रों के पाठ्यक्रम में रामायण, महाभारत और रामचरितमानस को शामिल किया गया हैं।