ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मध्य प्रदेश में जल्द ही एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, CM शिवराज सिंह चौहान का एलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही एक लाख पदों पर भर्तियां शुरू होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिन इसका एलान किया था। सीएम ने कहा था कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रोजगार है। राज्य सरकार कुछ ही दिनों में एक लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर रही है। इस बडे़ एलान के बाद ही प्रदेश में नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगारों के मन में आस जरूर जग गई है। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिलाओं को भी रोजगार मिलना चाहिए।

प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए और करना कार्य- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम जल्द ही एक लाख लोगों को रोजगार देंगे, लेकिन वह काफी नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 300 से अधिक उद्योगों के लिए जमीन आवंटित भी गई है। इससे रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हमें ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर तलाशने होंगे और बेरोजगारी को दूर करने के लिए कार्य करना होगा।

मध्य प्रदेश में 15 सितंबर से खुल रहे कालेज और विश्वविद्यालय

उधर, 15 सितंबर यानी कल से मध्य प्रदेश में सभी कालेज और विश्वविद्यालय 15 सितंबर से खोले जाने हैं। ऐसे में छात्रों की 50 फीसद उपस्थिति के साथ पढ़ाई शुरू की जाएगी। इस दौरान संपूर्ण शैक्षणिक तथा अशैक्षणिक स्टाफ को मौजूद रहने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही टीकाकरण की पहले डोज की प्रमाण पत्र जमा करने के बाद ही कालेज और विश्वविद्यालय में प्रवेश करन दिया जाएगा।

अब कालेजों में रामायण और महाभारत भी पढाई जाएगी, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

ऐसे में खबर है कि अब कालेजों में छात्रों को अब रामायण और महाभारत भी पढ़ाई जाएगी। राज्य के उच्च शिक्षा विभाग का कहना है कि इंजीनियरिंग छात्रों के पाठ्यक्रम में रामायण, महाभारत और रामचरितमानस को शामिल किया गया हैं।