ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

बादलों की आगोश में उत्तर प्रदेश, झमाझम बरसात से महानगरों में जलभराव; तेज हवाओं से कई जगह पेड़ गिरे

लखनऊ। सावन में मानसून की अपेक्षित बरसात से वंचित रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को भादों ने सराबोर कर दिया है। समूचा उत्तर प्रदेश बुधवार आधी रात से बादलों की आगोश में है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहने का अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश के आसार ऐसे ही बने रहेंगे।

प्रदेश में बीते 12 घंटों से लखनऊ सहित अन्य महानगरों में आधी रात से ही झमाझम बरसात से जलभराव हो गया है। तेज हवाओं के साथ बरसात के कारण जगह-जगह पर पेड़ गिर गए हैं, जिसके कारण कई जगह पर बिजली की आपूर्ति भी बाधित है। प्रदेश में मेरठ व आसपास के जिलों को छोड़कर सभी जगह तेज बारिश हो रही है।

मेरठ तथा पास के जिलों में भले ही आसमान साफ है, लेकिन बीते 12 घंटे से प्रदेश के पशिïचमी, पूर्वी, मध्य, दक्षिण तथा उत्तरी भाग बादलों की आगोश में हैं। कहीं पर तेज तथा कहीं पर हल्की बारिश हो रही है। लखनऊ तथा कानपुर में तो जमकर पानी बरस रहा है। लखनऊ में तेज बारिश के साथ तूफान के कारण कई जगह पर पेड़ भी गिरे हैं। रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन में पानी भरा है। अंडरपास में भी बारिश का पानी भरा है। राजधानी के पॉश कालोनी में भी जगह- जगह जलजमाव से लोग परेशान हैं।

प्रदेश में प्रयागराज और आसपास के जिलों प्रतापगढ़ तथा कौशांबी में रुक रुक कर बरसात जारी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। कानपुर में गुरुवार तड़के से बारिश अनवरत जारी है। यहां पर तेज बारिश से लोग काफी प्रभावित हैं। यहां पर कभी धीमी तो कभी तेज हो रही है।

प्रदेश के दक्षिण भाग के जिले झांसी तथा ललितपुर और आसपास के इलाकों में बुधवार शाम से ही कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश हो रही है। आज भी तेज पानी बरस रहा है। वाराणसी समेत पूर्वांचल में घने बादल छाए हैं और रुक – रुककर बारिश हो रही है। कल के मुकाबले आज हवा धीरे चल रही है। गोरखपुर में गुरुवार को भी बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को हल्की तो गुरुवार सुबह से झमाझम बारिश हो रही है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। गाजियाबाद में सुबह हल्की बौछारें पड़ीं। इसके बाद गाजियाबाद में तेज बारिश हो रही है। अलीगढ़ मे बूंदाबांदी के बाद कुछ देर तेज बरसात हुई। यहां पर अभी बादल छाए हुए हैं। हापुड़ में करीब आधा घंटे तेज बारिश हुई फिलहाल बारिश बंद है। बरेली में सुबह से हल्की बारिश हुई। बादल छाये हैं। मुरादाबाद में सुबह हल्की बारिश के बाद धूप निकली।

अभी जारी रहेगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने हमीरपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, अमेठी इत्यादि जनपदों में तेज बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश से यह इलाके जलमग्न हो सकते हैं। मौसम विभाग के निदेशक डॉ जेपी के गुप्ता के अनुसार हमीरपुर, वाराणसी, फतेहपुर के अलावा सुल्तानपुर अमेठी, गाजीपुर, झांसी, बांदा, बलिया गोरखपुर, उरई इत्यादि जनपदों में तेज बारिश की की संभावना अगले 24 घंटे तक बनी रहेगी। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने व पुराने मकान मकानों में रह रहे लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। आज भी दिनभर बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। रात भर से जारी तेज बारिश के चलते अधिकांश इलाकों में बिजली की आपूॢत भी बाधित चल रही है। इससे भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।