ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बादलों की आगोश में उत्तर प्रदेश, झमाझम बरसात से महानगरों में जलभराव; तेज हवाओं से कई जगह पेड़ गिरे

लखनऊ। सावन में मानसून की अपेक्षित बरसात से वंचित रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को भादों ने सराबोर कर दिया है। समूचा उत्तर प्रदेश बुधवार आधी रात से बादलों की आगोश में है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहने का अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश के आसार ऐसे ही बने रहेंगे।

प्रदेश में बीते 12 घंटों से लखनऊ सहित अन्य महानगरों में आधी रात से ही झमाझम बरसात से जलभराव हो गया है। तेज हवाओं के साथ बरसात के कारण जगह-जगह पर पेड़ गिर गए हैं, जिसके कारण कई जगह पर बिजली की आपूर्ति भी बाधित है। प्रदेश में मेरठ व आसपास के जिलों को छोड़कर सभी जगह तेज बारिश हो रही है।

मेरठ तथा पास के जिलों में भले ही आसमान साफ है, लेकिन बीते 12 घंटे से प्रदेश के पशिïचमी, पूर्वी, मध्य, दक्षिण तथा उत्तरी भाग बादलों की आगोश में हैं। कहीं पर तेज तथा कहीं पर हल्की बारिश हो रही है। लखनऊ तथा कानपुर में तो जमकर पानी बरस रहा है। लखनऊ में तेज बारिश के साथ तूफान के कारण कई जगह पर पेड़ भी गिरे हैं। रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन में पानी भरा है। अंडरपास में भी बारिश का पानी भरा है। राजधानी के पॉश कालोनी में भी जगह- जगह जलजमाव से लोग परेशान हैं।

प्रदेश में प्रयागराज और आसपास के जिलों प्रतापगढ़ तथा कौशांबी में रुक रुक कर बरसात जारी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। कानपुर में गुरुवार तड़के से बारिश अनवरत जारी है। यहां पर तेज बारिश से लोग काफी प्रभावित हैं। यहां पर कभी धीमी तो कभी तेज हो रही है।

प्रदेश के दक्षिण भाग के जिले झांसी तथा ललितपुर और आसपास के इलाकों में बुधवार शाम से ही कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश हो रही है। आज भी तेज पानी बरस रहा है। वाराणसी समेत पूर्वांचल में घने बादल छाए हैं और रुक – रुककर बारिश हो रही है। कल के मुकाबले आज हवा धीरे चल रही है। गोरखपुर में गुरुवार को भी बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को हल्की तो गुरुवार सुबह से झमाझम बारिश हो रही है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। गाजियाबाद में सुबह हल्की बौछारें पड़ीं। इसके बाद गाजियाबाद में तेज बारिश हो रही है। अलीगढ़ मे बूंदाबांदी के बाद कुछ देर तेज बरसात हुई। यहां पर अभी बादल छाए हुए हैं। हापुड़ में करीब आधा घंटे तेज बारिश हुई फिलहाल बारिश बंद है। बरेली में सुबह से हल्की बारिश हुई। बादल छाये हैं। मुरादाबाद में सुबह हल्की बारिश के बाद धूप निकली।

अभी जारी रहेगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने हमीरपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, अमेठी इत्यादि जनपदों में तेज बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश से यह इलाके जलमग्न हो सकते हैं। मौसम विभाग के निदेशक डॉ जेपी के गुप्ता के अनुसार हमीरपुर, वाराणसी, फतेहपुर के अलावा सुल्तानपुर अमेठी, गाजीपुर, झांसी, बांदा, बलिया गोरखपुर, उरई इत्यादि जनपदों में तेज बारिश की की संभावना अगले 24 घंटे तक बनी रहेगी। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने व पुराने मकान मकानों में रह रहे लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। आज भी दिनभर बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। रात भर से जारी तेज बारिश के चलते अधिकांश इलाकों में बिजली की आपूॢत भी बाधित चल रही है। इससे भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।