ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

निलंबित आइपीएस राकेश दुबे के बिहार-झारखंड के चार ठिकानों पर EOU का छापा

पटना। बालू के अवैध खनन मामले में निलंबित किए गए भोजपुर के एसपी व आइपीएस अधिकारी राकेश दुबे ( Suspended IPS Rakesh Dubey) के बिहार-झारखंड के चार ठिकानों पर गुरुवार की सुबह आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने छापेमारी की है। पटना के एसकेपुरी स्थित आवास व अभियंता नगर के सुदामा पैलेस स्थित फ्लैट के साथ झारखंड के जसीडीह स्थित होटल सचिन रेसिडेंसी और जसीडीह के ही सिमरिया गांव स्थित पैतृक आवास पर ईओयू की टीम तलाशी ले रही है। इस दौरान उनके बैंक खाते, शेयर, बीमा, आयकर रिटर्न, चल-अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज आदि की पड़ताल की जा रही है। देर शाम तक ईओयू के पदाधिकारी संपत्ति का आकलन कर फाइनल रिपोर्ट देंगे। ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान (EOU ADG Nayyer Hasnain Khan) ने बताया कि ईओयू ने बुधवार को एसपी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए कोर्ट से सर्च वारंट हासिल किया है। पटना व जसीडीह के दो-दो ठिकानों पर ईओयू की अलग-अलग टीमें तलाशी ले रही हैं।

विभाग ने भी मांगा है स्पष्टीकरण

बालू के अवैध खनन मामले में हटाए गए सभी 41 पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों पर विभागीय कार्यवाही भी जारी है। अफसरों से उनपर लगे आरोपों को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। कई अफसरों ने जवाब दे दिया है, जबकि कई को जवाब देना है। इसके बाद उन पर विभाग के स्तर से भी कार्रवाई होनी है। अभी तक इस मामले में पांच अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छापेमारी की जा चुकी है। ईओयू सूत्रों के अनुसार, जल्द ही बालू खनन में कई अन्य अफसरों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो सकती है।

इन अफसरों पर भी हुई कार्रवाई 

  • 13 अगस्त : डेहरी के निलंबित एसडीओ सुनील कुमार सिंह के गाजीपुर, पालीगंज व पटना के ठिकानों पर छापा।
  • 02 सितंबर : पालीगंज के निलंबित एसडीपीओ तनवीर अहमद के पटना व बेतिया स्थित पैतृक आवास पर छापा।
  • 04 सितंबर : आरा के निलंबित एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के पटना, दानापुर व नालंदा के ठिकानों पर छापा।
  • 08 सितंबर : आरा के निलंबित एमवीआइ विनोद कुमार के पटना, आरा व बक्सर के पैतृक आवास पर छापा।