ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

स्वच्छता जागरूकता प्रभात फेरी व शपथ के साथ बिलासपुर रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत

बिलासपुर। रेलवे द्वारा स्वच्छ-रेल, स्वच्छ-भारत के तहत स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत गुरुवार की सुबह छह बजे स्वच्छता जागरूकता प्रभारी फेरी के साथ हुई। इसके अलावा सभी कार्यालयों में स्वच्छता की शपथ ली गई। जोन कार्यालय में महाप्रबंधक आलोक कुमार ने व रेल मंडल कार्यालय में मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय ने शपथ दिलाई।

प्रभारी फेरी जोन कार्यालय से शुरू हुई और जोनल स्टेशन पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान सभी अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत दो अक्टूबर तक इसी तरह प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में प्रत्येक दिन के थीम के अनुसार विभिन्न् कार्यक्रम होंगे। इसके लिए जोनल एवं मंडल स्तर पर व वर्कशाप में नोडल अधिकारियों को नामित किया गया है। वे अपने क्षेत्र में स्वच्छता को सुनिश्चित करते हुए जोनल एवं मंडल मुख्यालय को प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे, ताकि समग्र जोन की रिपोर्ट मुख्यालय से बोर्ड को भेजी जा सके। तीनों रेल मंडल में सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही पहले ही दिन से जागरूकता के लिए सभी रेलवे स्टेशनों पर पीए सिस्टम से उद्घोषणा, टीवी के जरिए विज्ञापन के माध्यम से भी यात्रियांे से स्वच्छता अपनाने की अपील की जा रही है। आगे श्रमदान, नुक्कड़- नाटक और पौधारोपण का आयोजन भी होगा। अंतिम दिन दो अक्टूबर को स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान अनुभवों की समीक्षा करते हुए आगे की विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी।

यह है थीम

जिन थीम पर स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन होगा। उनमें स्वच्छ जागरूकता, स्वच्छ परिसर, स्वच्छ अवास व कार्यालय परिसर, स्वच्छ रेलगाड़ी, स्वच्छ आहार, स्वच्छ प्रसाधान, स्वच्छ नीर, स्वच्छ प्रतियोगिता और स्वच्छ समीक्षा शामिल है। अधिकारियों की टीम स्टेशन, ट्रेन व कार्यालय परिसर का निरीक्षण भी करेंगे।