ब्रेकिंग
सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व Tuesday Ka Rashifal: आज नए काम न करें शुरू, यात्रा का मिलेगा मौका, पढ़ें अपना राशिफल

समय बताने वाली घड़ी भी नकली, इस शहर के कुछ व्यापारियों ने तो हद कर दी, पढ़िए पूरी खबर

जबलपुर। खाद, बीज, खाद्य सामग्री, घरेलू कास्मेटिक सामग्री के बाद अब समय बताने वाली घड़ी के नकली कारोबार का पुलिस ने खुलासा किया है। ईआइपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर ओमती पुलिस ने तीन प्रतिष्ठानों पर दबिश देकर लाखों रुपये की नकली घड़ियां जब्त तक की हैं।

फास्ट्रेक कंपनी की नकली घड़ियां बेचने के मामले में पुलिस में शहर के तीन व्यापारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

घटना के संबंध में ओमती थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने बताया कि ईआइपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी मयंक शर्मा निवासी 42 सावरिया नगर इंदौर ने नकली गाड़ियों के कारोबार के संबंध में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से शिकायत की थी। पुलिस अधीक्षक ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बुधवार देर रात तुलाराम चौक में पर्ल ट्रेडर्स क्वालिटी वाच एवं जयमाता दी टाईम्स घड़ी नामक दुकान की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान पर्ल ट्रेडर्स दुकान संचालक मुकेश चिमनानी की दुकान से फास्ट्रेक कंपनी की हूबहू 237 नग, क्वालिटी वाच दुकान में संचालक रितेश कुमार सिंघानी के कब्जे से 114 नग एवं जय मादा दी टाईम्स घड़ी दुकान के संचालक सुरेश जय सिंघानी के कब्जे से फास्ट्रेक कम्पनी के नाम से बेचने रखी 74 नग नकली घड़ी जब्त की गई। आरोपितों के विरुद्ध धारा 51,63 कॉपीराईट एक्ट 1957 के तहत एफआइआर दर्ज की गई। दुकानों से जब्त की गई 425 नग घड़ियों की कीमत 3 लाख 2 हजार रुपये आंकी गई है। ओमती थाना प्रभारी बघेल ने कहा कि आरोपित व्यापारियों ने नकली घड़ियां कहां से खरीदी थी इसका पता लगाया जा रहा है।