ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूलबाग पर तले पकाेड़े, चाय बेची, कहा- शिक्षित युवा आज रोजगार पाने के लिए दर-दर भटकने काे मजबूर

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। बेरोजगारी की परेशानी को दर्शाने के लिए कांग्रेस विधायक व वरिष्ठ पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं ने पकोड़े तले और चाय बेची। फूलबाग चौराहे पर यह विरोध प्रदर्शन किया गया। ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हेवरन कंसाना के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा.देवेंद्र शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रूचि गुप्ता, महिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष वीणा भारद्वाज, सीमा समाधिया, तरूण यादव आदि मौजूद रहे। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि हर साल शासकीय व अशासकीय क्षेत्रों में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाली भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने 12 करोड़ लोगों को बेरोजगार कर दिया है। शिक्षित युवा आज रोजगार पाने के लिए दर-दर भटक रहा है। एमबीए और इंजीनियरिंग किए हुए विद्यार्थी आज हकीकत में पकोड़े और चाय बेचने के लिए मजबूर हैं।

भगवान विश्वकर्मा की विधि विधानपूर्वक की पूजाः इंजीनियरिंग और कला के देवता माने जाने वाले भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर शुक्रवार को विशेष पूजा की गई। शहरभर के इंजीनियरिंग संस्थानों के साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित सभी फैक्टि्रयों, कल-कारखानों में औजारों व मशीनों की पूजा की गई। कार्यालयों, फैक्ट्री, वर्कशाप, दुकान आदि के मालिको ने सुबह स्नान आदि करके भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा व यंत्रों व औजारों की विधिपूर्वक पूजा की। पूजा स्थल पर पूजा चौकी पर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित की। उन पर हल्दी अक्षत और रोली लगाई। भगवान विश्वकर्मा को अक्षत, फूल, चंदन, धूप आदि अर्पित किए। ज्याेतिषाचार्य सुनील चोपड़ा ने बताया कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सृष्टि को संवारने की जिम्मेदारी ब्रह्मा जी ने भगवान विश्वकर्मा को सौंपी थी। ब्रह्मा जी को अपने वंशज और भगवान विश्वकर्मा की कला पर पूर्ण विश्वास था। जब ब्रह्मा जी ने सृष्टि का निर्माण किया भगवान विश्वकर्मा की निर्माण क्षमता और शिल्पकला से ब्रह्माजी बेहद प्रभावित हुए।