ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

सोना 48 हजार से नीचे और चांदी 62500 रुपये प्रति किलो

रायपुर: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट का दौर जारी है। दो माह बाद सोने की कीमत 48 हजार रुपये से नीचे आ गई है। शुक्रवार देर रात सोना प्रति दस ग्राम स्टैंडर्ड 47900 रुपये और चांदी प्रति किलो 62500 रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से तेजी-मंदी आती रहेगी।

त्योहारी सीजन में आ रही इस गिरावट को कारोबारी काफी अच्छा संकेत मान रहे हैं। सराफा कारोबारियों का कहना है कि कीमतों में गिरावट का इंतजार उपभोक्ताओं को भी बना हुआ है। आने वाले दिनों में कीमतों में और गिरावट के संकेत बने हुए है। अब सराफा संस्थानों में बनवाई में विशेष छूट और उपहार योजनाएं भी शुरू होंगी। इसकी रणनीति कारोबारियों द्वारा बनाई जा रही है। साथ ही गोल्ड लोन कंपनियां भी नई रणनीति बना रही है।

सालभर में सात हजार रुपये गिरा सोना

सालभर पहले सितंबर 2020 में सोना 55 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था। इस प्रकार साल भर में इसकी कीमतों में सात हजार रुपये से अधिक की गिरावट आ गई है। साथ ही चांदी की कीमतों में करीब आठ हजार रुपये की गिरावट आई है।

संस्थानों में आने लगी गहनों की नई रेंज

सराफा संस्थानों में इन दिनों गहनों की नई रेंज आने लगी है। त्योहारी सीजन का ध्यान रखते हुए संस्थानों में पारंपरिक गहनों के साथ ही नए फैशनेबल गहने भी आ रहे है। कारोबारियों का कहना है कि गहनों की नई रेंज काफी पसंद भी की जाएगी।