ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

तेज बारिश से रतलाम तरबतर कई इलाकों में पानी घुसा, पुलिया पर कार बही

रतलाम। रतलाम जिले में शनिवार से शुरू हुआ तेज बारिश का दौर रविवार को भी जारी है। सुबह हुई तेज बारिश के कारण जिलेभर में नदी-नाले उफान पर आ गए और ग्रामीण इलाकों में संपर्क टूट गया। रतलाम शहर में डाट की पुल, पीएनटी कॉलोनी, शास्त्री नगर, चौमुखीपुल, हिम्मतनगर सहित कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया और सड़कें भी जलमग्न हो गईं। दो बत्ती स्थित डीआरएम कार्यालय में भी पानी भरा गया। यहां सड़क का एक हिस्सा बनने के बाद अब जलभराव की नई समस्या होने लगी है। शिवपुर में पुलिया पर पानी होने के बाद भी कार निकालने के फेर में कार बह गई। रतलाम महू रोड स्थित बस स्टैंड पर भी दुकानों में पानी घुस गया और घुटने-घुटने पानी भरा गया।

24 घंटे में 3 इंच बारिश

रविवार सुबह 8 बजे समाप्त हुए चौबीस घंटे में रतलाम शहर में तीन इंच बारिश दर्ज की गई है। जोरदार बारिश से जिले में नदी नाले और पुलिया पुर पर आ गए हैं। भू-अभिलेख विभाग से मिले आंकडों के मुताबिक आज सुबह 8 बजे तक जिले में औसतन डेढ़ इंच बारिश हो चुकी है। जबकि रतलाम शहर में अब तक कुल साढे 36 इंच बारिश दर्ज की गई है। जावरा में अब तक 44 इंच के लगभग बारिश हो चुकी है। इसके विपरित जिले में सबसे कम बारिश बाजना में दर्ज की गई है। बाजना में 28 इंच बारिश हुई है।

जिले में बारिश

शनिवार सुबह 8:00 बजे से रविवार सुबह 8:00 बजे तक के 24 घंटे में हुई बारिश की बात करें तो रतलाम में तीन इंच बारिश दर्ज की गई है।वहीं जिले के आलोट में 2 इंच , ताल में ढाई इंच , जावरा में 10 मि. नी. , पिपलोदा में पौने 2 इंच, बाजना में आधा इंच से अधिक, रावटी में आधा इंच और जिले के सैलाना में सवा इंच बारिश दर्ज की गई है। जिले में 24 घंटे के अंदर औसत रूप से 38.5 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है

अभी तक हुई कुल बारिश के आंकड़े

जिले में इस वर्ष 1 जून से लेकर अभी तक हुई बारिश के आंकड़ों को देखा जाए तो औसत रूप से 36 इंच के लगभग बारिश दर्ज की गई है। रतलाम में अभी तक 36.5 इंच ,आलोट में 33 इंच से अधिक, जावरा में करीब 44 इंच से अधिक, पिपलोदा में 30 इंच से अधिक, बाजना में 28 इंच से अधिक, रावटी में 36 इंच के लगभग और जिले के सैलाना में अभी तक कुल 38 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है

धोलावाड़ डेम के दो और गेट खोले

भारी बारिश से जिले में धोलावाड़ डेम लबालब हो गया है। कल दोपहर में डैम का एक गेट खोला गया था, रविवार सुबह दो और गेट खोले गए डैम में पानी की तेज आवक के चलते शेष बचे दो गेट भी शाम तक खोले जाने की संभावना है। हनुमान ताल और बांगरोद का तालाब भी लबालब होकर छलकने लगा है। लोग यहां नजारा देखने पहुंचने लगे हैं।