ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

असाध्य रोगों का जड़ी-बूटियों से इलाज, नाड़ी देखकर लगा लेते हैं बीमारी का पता

रायपुर: वनौषधियों और जड़ी-बूटियों के माध्यम से असाध्य बीमारियों का इलाज करने वाले ख्याति प्राप्त वैद्यराज व वनौषधि विशेषज्ञ टीएन वेंकटेश्वर टी. नैनेश इन दिनों रायपुर के गुढ़ियारी प्रयास हास्टल कमेटी हाल में मुफ्त परामर्श शिविर में अपनी सेवा दे रहे हैं। वेंकटेश्वर रोगी की नाड़ी देखकर वनौषधियों और जड़ी-बूटी के प्रयोग से निर्मित दवाइयों के माध्यम से विविध बीमारियों का इलाज करने में पारंगत हैं।

उनका कहना है कि आदिवासी कुल परंपरा अनुसार आजमाई हुई जड़ी-बूटियों द्वारा तैयार औषधि नुस्खा से बिना साइड इफैक्ट के कारगर इलाज कर निराश हो चुके रोगियों में उत्साह व उमंग का संचार करना मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि वैसे तो वे कई बीमारियों का इलाज करने में सिद्धहस्त हैं, लेकिन जटिल बीमारियों के उपचार में विशेष दक्षता हासिल है।

ऐसी बीमारियों में अस्थमा, वात रोग, समस्त चर्म रोग लकवा, लिवर, सिरोसिस, मिर्गी, निस्संतान रोग आदि शामिल हैं। वैद्यराज टीएन वेंकटेश्वर ने बताया कि 18-19 साल से रायपुर गुढ़ियारी समेत प्रदेश की कई जगहों में आयुर्वेदिक सेवाएं दे रहे हैं।