ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

राज्य में टीकाकरण की रफ्तार धीमी, एक दिन में पांच लाख वैक्सीन लगाने की तैयारी

रायपुर: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर यह है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमम के मामले काफी कम निकल रहे हैं। मगर, अभी भी खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। राज्य में लाख कोशिशों के बाद भी टीकाकारण के लक्ष्य से स्वास्थ्य विभाग काफी पीछे चल रहा है। 18 से 44 आयु वर्ग के एक करोड़ 26 लाख 94 हजार युवाओं में से महज 11.06 लाख को ही दोनों टीके लगे हैं।

वहीं, 45 से अधिक आयु वर्ग के 69 लाख 57 हजार लोगों में 24.18 लाख लोगों को दोनों टीके लगे हैं। सरकार और प्रशासन चाहते हैं कि कोरोना के तीसरी लहर आने से पहले ही टीकाकरण की रफ्तार तेज कर दी जाए, ताकि तीसरी लहर में लोगों की जान बचाई जा सके। इसके लिए 20 सितंबर यानी सोमवार को राज्य सरकार ने एक दिन में पांच लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रत्येक जिले में केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। वहीं मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य कर्मियों को ऐसे लोगों को अधिक संख्या में केंद्र लाने की जिम्मेदारी दी गई है, जिन्होंने अभी तक पहला टीका नहीं लगवाया है या उनके दूसरे टीके का समय आ गया है।

इस मामले में राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. वीआर भगत ने बताया कि राज्य में 100 फीसद टीकाकरण जल्द से जल्द किए जाने का लक्ष्य तय किया गया है। कुछ दिनों से डेढ़ लाख टीकाकरण प्रतिदिन हो रहा है, जिसे 20 सितंबर को पांच लाख करने का लक्ष्य है। इसके लिए सभी जिलों को निर्देश जारी किए गए हैं।