ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

माननीय को न लगें दचके, आमजन की टूट रही कमर

ग्वालियर। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 सितंबर को ग्वालियर प्रवास पर आ रहे हैं। यहां वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वह सड़क मार्ग से शहर में कई स्थानों पर जाएंगे। इधर हर सड़क गढ्डों से भरी पड़ी है। गढ्डों को लेकर प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट व कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह भी अफसरों और कमचारियों की फटकार तक लगा चुके हैं, लेकिन गढ्डे जस के तस हैं। अब जिस मार्ग से सिंधिया निकलेंगे उस पर नगर निगम और पीडब्ल्यूडी पैचवर्क में जुट गए हैं, ताकि माननीय को दचके न लगें। वहीं शहर की अन्य सड़कों की हालत भी बेहद खराब है। यहां से निकलने वाले लोग कई महीने से गढ्डों का दर्द झेल रहे हैं।़बिारिश ने सड़कों के निर्माण, रेस्टोरेशन और पैचवर्क की पोल खोलकर रख दी है। पूरे शहर में सड़कों के गढ्डे लोगों की कमर तोड़ दर्द दे रहे हैं। सड़कों की खराब हालत को देखते हुए कलेक्टर ने यातायात शाखा के अधिकारियों को फटकार लगाई तब पैचवर्क हुआ। यह कार्य भी एक-दो बारिश में उखड़कर बिखर गया। पैचवर्क सामग्री (डामर-गिट्टी) गढ्डों के किनारे जम गई है, जिससे गढ्डे और गहरे हो गए हैं। ़इिन मार्गो से निकलेंगे सिंधिया, यहां हो रहा पैचवर्क: केंद्रीय मंत्री रायरू से पुरानी छावनी होते हुए मोतीझील मार्ग से बहोड़ापुर आएंगे। इस मार्ग पर पीडब्ल्यूडी पैचवर्क कर रहा है। बहोड़ापुर से जेल रोड भी पीडब्ल्यूडी के हिस्से में है। शिंदे की छावनी से जयेन्द्रगंज तक का कार्य नगर निगम ने पूर्ण कर लिया है। जयेंद्रगंज से ऊंट पुल, दौलतगंज व महाराज बाड़ा तक पैचवर्क रविवार रात में पूर्ण कराया जाएगा। इसके बाद गोरखी से सराफा बाजार, राम मंदिर, फालका बाजार, छप्पर वाला पुल होते हुए गुरुद्वारा मार्ग से सिंधिया महल जाएंगे। इस मार्ग पर पैचवर्क हो चुका है। पीडब्ल्यूडी द्वारा एजी आफिस पुल पर भी पैचवर्क रविवार शाम को कर दिया गया है। एमएलबी रोड पर नगर निगम पैचवर्क कराएगा।

टैक्स देने वाली जनता की तरफ भी देखो साहब

पूरे शहर की सड़कें बदहाल हैं। नगर निगम का पैचवर्क भी सड़क पर नहीं टिक पा रहा। इस कारण टैक्स देने वाली जनता इन गढ्डों के दर्द को लंबे समय से सह रही है। सड़कों पर दो पहिया व चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। वाहन भी कंडम हो रहे हैं। गढ्डों के कारण वाहन 15 की रफ्तार में ही चल पा रहे हैं, जिससे जगह-जगह जाम भी लगा रहता है।

इस प्रक्रिया से एक दिन में कर दिया पैचवर्क

सिंधिया के आगमन से पहले निगमायुक्त किशोर कान्याल ने रविवार को जनकार्य के पूरे अमले को पैचवर्क में लगा दिया। सभी सीसीओ एवं ट्रैफिक सेल के कर्मचारी सिंधिया के रूट वाले मार्गो पर गढ्डे भरने में जुटे रहे। पीडब्ल्यूडी व निगम अमले ने गढ्डों की सफाई कर झाड़ू लगाने के बाद डामर की दो से तीन परतें बिछाकर रोलर भी चलवाया।

शहर में पैचवर्क का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही जो सड़कें बदहाल हैं उस पर भी पैचवर्क किया जाएगा, लेकिन अभी हम दो तीन दिन मौसम को देख रहे हैं क्योंकि जैसे ही मौसम खुल जाएगा और गड्ढों से नमी खत्म हो जाएगी हम तत्काल पैचवर्क शुरू कर देंगे। क्योंकि डामर प्लांट से 150 डिग्री पर निकलता है और उसे कम से कम 115 डिग्री पर डाल सकते हैं, लेकिन नमी होने के कारण तापमान गिर जाता है जिससे मटेरियल सेट नहीं हो पाता है।

किशोर कान्याल, नगर निगम आयुक्त