ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सीवरेज के गंदे, सड़ांध मारते पानी में किया गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन, कांग्रेस विधायक ने जताया विरोध

इंदौर: कांग्रेसी विधायक संजय शुक्ला एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल आज सुबह जवाहर टेकरी पर पहुंचे और वहां उन्होंने नगर निगम के द्वारा किए गए गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के बाद के हालात देखें। वहां पर सीवरेज के गंदे सड़ांध मारते पानी में नगर निगम के द्वारा सारे शहर से एकत्र की गई गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया है। वहां पर इस पानी में से इतनी बदबू आ रही थी कि व्यक्ति का खड़ा रहना मुश्किल हो रहा था। आसपास के नागरिक भी कांग्रेस नेताओं को देखकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आसपास की बस्तियों का मल मूत्र का गंदा पानी इस स्थान पर आता है। इसके साथ ही इसके आसपास के क्षेत्र में निगम के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा जमीन पर फेंक दी गई कई गणेश प्रतिमाएं भी खंडित हालत में मिली।

विधायक शुक्ला द्वारा बाकलीवाल के साथ पूरे क्षेत्र में जाकर हालात देखे गए। इस दौरान कांग्रेस नेता सर्वेश तिवारी और अन्य कांग्रेस जन भी मौजूद थे। कांग्रेसी नेताओं ने इस बात पर रोष व्यक्त किया है कि नगर निगम के द्वारा नागरिकों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया। प्रथम पूज्य देवता गणेश जी की प्रतिमाओं के साथ निगम के अधिकारियों ने जो व्यवहार किया है वह अक्षम्य है।

प्रतिमाओं के शुद्धिकरण और प्रायश्चित की पूजा
मौके पर पहुंचे कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा इस पूरी बदतर स्थिति को देखने के बाद तत्काल पंडित को बुलवाकर जवाहर टेकरी पर ही इन प्रतिमाओं के शुद्धिकरण तथा प्रतिमाओं के साथ अपमानजनक व्यवहार किए जाने के कारण प्रायश्चित की पूजा की गई। उन्होंने कहा कि हमारा शहर इंदौर प्रदेश की व्यापारिक राजधानी होने के साथ ही साथ आध्यात्मिक राजधानी भी है। पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा आध्यात्मिक आयोजन इंदौर में ही किए जाते हैं।

यहां पर गणेश जी की प्रतिमाओं के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाना निश्चित तौर पर शर्मनाक है। ऐसे में हमें प्रायश्चित करना चाहिए। नगर निगम के अधिकारी तो अपनी चमड़ी बचाने में और अपने कमाने वाले मातहत अधिकारियों को बचाने में ही लगे रहेंगे। इन अधिकारियों का इस शहर से वास्ता इतना है कि वे यहां पर अपनी पदस्थापना के दौरान पैसा कमाना चाहते हैं। बाकी उन्हें इस शहर से कोई मतलब नहीं है। लेकिन यह शहर हमारा अपना शहर है और हमें अपने शहर में इस तरह की गलत और गद्दी व्यवस्था को मंजूर नहीं करना है।