ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

पेंशन योजना के हितग्राहियों हो रहे लाभांवित, मिल रहा कार्ड

बिलासपुर। महापौर रामशरण यादव ने जोन क्रमांक आठ में विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों को पात्र होने के बाद पेंशन कार्ड का वितरण किया। उनके साथ सभापति शेख नजीरुद्दीन, एमआइसी सदस्य अजय यादव, राजेश शुक्ला, मनीष गढेवल सहित अन्य मौजूद रहे। नगर निगम सीमा क्षेत्र में जुड़ने के बाद नया वार्ड में भी अब निगम की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया जा रहा है। ऐसे में विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों का को पेंशन कार्ड का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार महापौर रामशरण यादव ने पेंशन कार्ड का वितरण किया।

साथ ही बताया कि निगम के सभी वार्डों में पार्षदों को निर्देशित किया गया है कि वो अपने वार्ड के हितग्राहियों को चयनित कर उनका फार्म भरवाकर विकास भवन में जमा करें। ताकि योजना के अंतर्गत आने वाले हितग्राहियों को पेंशन योजना का लाभ दिलाया जा सकें। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हितग्राहियों को कार्ड दिया जा चुका है। वहीं, अब वार्ड स्तर पर जैसे जैसे कार्ड बनता जा रहा है जरूरतमंद हितग्राहियों को इसका लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब लगातार कार्ड का वितरण किया जाता रहेगा। इस दौरान एमआइसी सदस्य अजय यादव, राजेश शुक्ला, सीताराम जायसवाल, मनीष गढ़ेवाल, पार्षद श्याम पटेल, रामप्रकाश साहू, शहजादी कुरैशी, प्रियांका यादव, स्वर्णा शुक्ला उपस्थित रहें।

मूलभूत सुविधाओं पर होगा काम

कार्ड वितरण के दौरान लोगों ने महापौर रामशरण यादव के सामने वार्ड की समस्या भी रखी। इसमें निगम सीमा में शामिल हुए नए वार्डों की समस्या लोगों ने गिनाई। इसके अंतर्गत मूलभूत सुविधाओं में बिजली, नाली, पानी व सड़क की समस्या को रखा गया। तब महापौर ने बताया कि नए वार्डों के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये स्वीकृत हैं। इस राशि की एक खेप आ चुकी है। विकास कार्य चल रहा है। जल्द ही लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिलने लगेगी।