ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

छत्‍तीसगढ़ के 27 जिलों को 2,834 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये राज्य के 27 जिलों को कुल 2,834 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 401 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन शामिल है। इनमें लोक निर्माण विभाग के 2,708 करोड़ की लागत के 332 कार्य सड़क, पुल-पुलिया और भवन निर्माण के हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पौने तीन साल के दौरान कोरोना संक्रमण और लाकडाउन सहित बहुत सारी चुनौतियां सामने आईं। इसके बावजूद छत्तीसगढ़ में विकास और निर्माण के कार्य लगातार चलते रहे हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते जून में राज्य के सभी जिलों में विभिन्न विभागों के कुल 8,188 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया गया था, जिनकी कुल लागत 6,845 करोड़ रुपये थी। जून में ही घर-घर तक पेयजल पहुंचाने के लिए 238 करोड़ की लागत की 658 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया था, जिस पर तेजी से काम जारी है। तब से लेकर अब तक लगातार और भी बहुत से नए कामों की शुरुआत हुई है और पूर्ण हो चुके कामों का लोकार्पण भी लगातार किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि आज लोक निर्माण विभाग के 2,708 करोड़ की लागत वाले कार्यों के अलावा अन्य विभागों के 69 कार्यों का भी लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है, जिनकी लागत 125.65 करोड़ रुपये है। इनमें ऐसे निर्माण कार्य शामिल हैं, जिनकी वर्षों से मांग रही है। उन्होंने कहा कि हम सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं की तरह निर्माण और जनसुविधा विकास की योजनाओं पर भी तेजी से काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बेहतर आवागमन सुविधा के लिए 312 सड़कों और पुलों का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। इसी तरह मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 266 करोड़ की लागत वाले 2,262 कार्य तेजी से पूरे हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इससे राज्य में सड़क नेटवर्क को और मजबूती मिलेगी। साथ ही जनसुविधाओं का विकास तेजी होगा।