ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मध्य प्रदेश में उद्योग बढ़ाने होंगे, हम कई तरह के उत्पाद एक्सपोर्ट करेंगे

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन-कल्याण और सुराज अभियान में मिंटो हाल में एक हजार करोड़ से अधिक की लागत के 73 विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण किया। साथ ही 402 शहरों को 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा पर 299.04 करोड़ रुपये सिंगल क्लिक से वितरित किए। सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अकेली सरकार, सीएम और मंत्री कुछ नहीं कर सकते। जनभागीदारी से कोरोना को नियंत्रित किया गया। इससे नई बात पता चली, अनुभवियों को जोड़ो और उनसे बात करो। एक्पोर्ट काउंसिल में एक्सपोर्टर भी शामिल होंगे। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत वाणिज्य सप्ताह के कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि बेरोजगारी बड़ी समस्या है, उसका समाधान खोज रहे हैं। मध्य प्रदेश में उद्योग बढ़ाने होंगे, हम कई तरह के उत्पाद एक्सपोर्ट करेंगे। एक जनवरी से निर्यात शुरू कर देंगे। शहडोल में कोदो कुटकी, नीमच में एक कली का लहसून का निर्यात कर सकते हैं। हम अपनी जरुरत के साथ एक्सपोर्ट क्वालिटी के सामान बनाएं। हम आज भी एक्सपोर्ट कर रहे हैं, पर ताइवान की तरह करना चाहते हैं।

सीएम ने कहा कि हमारी ग्रोथ हो रही है, पर एक्सपोर्ट क्वालिटी पर काम करना है। एक हफ्ते में काउंसिल गठित हो जाएगी। निर्यात से जुड़ी छोटी छोटी तकनीक पर ध्यान देंगे। अंतरराष्ट्रीय बाजार का सर्वे जरुरी है। अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में उद्योगों को बनाए रखना होगा। हर जिले में एक्सपोर्ट कमेटी बनाएंगे। नीचे मजबूत करना होगा वल्लभ भवन में बैठने से काम नहीं होगा। काउंसिल मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होगी। क्योंकि क ई बार मुख्यमंत्री की आंख का इशारा देखकर काम होता है। एयर कार्गो को लेकर भोपाल में काम करेंगे। जिन देशों-राज्यों ने अच्छा काम किया, उनसे सीखें। एक साल में परिणाम दें, जमाने की रफ्तार तेज है।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि भोपाल और नर्मदापुरम संभाग में 13, इंदौर में 15, सागर में दो, जबलपुर में 17, उज्जैन में 19, रीवा में एक, ग्वालियर-चंबल में छह और मध्य प्रदेश निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के छह विकास कार्यों का लोकार्पण किया।