ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का मेगा शो, रथ में सवार होकर घूमेंगे शहर में

ग्वालियर। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय प्रवास के लिए दिल्ली से ग्वालियर आ रहे हैं। वह बुधवार दोपहर तीन बजे निरावली तिराहे से विशेष रथ में सवार होकर शहर में प्रवेश करेंगे। केंद्र सरकार में दायित्व संभालने के बाद सिंधिया पहली बार ग्वालियर आ रहे हैं। प्रवेश द्वार से लेकर देवघर गोरखी और वापसी में महाराज बाड़े से लेकर जयविलास पैलेस जाने तक मार्ग में उनके अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी की गई है। इधर कांग्रेस नेता पांच लाख काले गुब्बारे आसमान में छोड़कर सिंधिया का विरोध करने की तैयारी करे बैठे हैं। प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट व ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है केंद्रीय मंत्री सिंधिया का भोपाल-इंदौर से ज्यादा भव्य स्वागत उनके गृह नगर ग्वालियर में होगा। जिस रथ पर सिंधिया सवार होंगे वह इंदौर से बनाया गया है। यात्रा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर, प्रभारी मंत्री, ऊर्जा मंत्री, मंत्री भारत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी व ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा साथ चलेंगे

हाेर्डिग-बैनर व पोस्टर से पटा स्वागत यात्रा का मार्ग: सात साल के लंबे अंतराल के बाद पुन: सिंधिया को केंद्र सरकार में दायित्व मिला है। भाजपा कार्यकर्ता व सिंधिया समर्थकों ने स्वागत यात्रा के मार्ग को होर्डिग-बैनर व पोस्टरों से पाट दिया है। स्वागत मार्ग पर 200 मंच बनाए गए हैं। इन मंचों पर खड़े होकर कार्यकर्ता व प्रबुद्धजन पुष्प वर्षा कर सिंधिया का स्वागत करेंगे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को ध्यान रखते हुए बुधवार सुबह से ही पुलिस ने यात्रा के मार्ग पर मोर्चा संभाल लिया है। मंगलवार को एसपी अमित सांघी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर अंतिम रूप दिया।

यात्रा में शामिल होने इन मार्गो का करें उपयोग: गुना, शिवपुरी, अशोक नगर, दतिया व डबरा से सिंधिया की स्वागत रैली में शामिल होने आने वाले सभी प्रकार के वाहन सीआरपीएफ कैंप नया गांव तिराहा, सिकरोदा, बाइपास होकर सिरौल टोल प्लाजा, मोहनपुर, बड़ा गांव लक्ष्मण गढ़ ब्रिज से होकर सीधे मुरैना बार्डर निरावली पहुंचेंगे।

जेल राेड पर बिछाई सड़क, शब्दप्रताप आश्रम मार्ग अब भी बदहालः नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नगर आगमन से पहले प्रशासन ने सड़कों की मरम्मत कराने में अभूतपूर्व तेजी दिखाई है। बहोड़ापुर से नदी गेट चौराहे तक सिंधिया को आना है। ऐसे में नगर निगम समेत विभिन्न विभागों ने सड़कों पर पैचवर्क करने के साथ रूट को अस्थाई तौर पर दुरुस्त कर दिया है। बदहाल हो चुकी शिंदे की छावनी सड़क पर गढ्डों को गिट्टी से भर कर पानी डालकर रोड रोलिंग कर दी गई है। वहीं मानसिक आरोग्यशाला तिराहे से बहोड़ापुर तक निर्माणाधीन सड़क से गुजरना मुश्किल होता था, वहां से भी निर्माण सामग्री हटाकर व पानी छिड़ककर रोड रोलिंग कर दी गई है। बहोड़ापुर चौराहे पर भी यही काम हुआ है। ऐसे में सिंधिया के गुजरने तक तो संभवत: सड़क दुरुस्त नजर आएगी। मगर दो-चार दिन बाद ही सड़कों की हालत पूर्व की तरह बदहाल हो जाएगी। मंगलवार को जब नईदुनिया संवाददाता सिंधिया के रूट की स्थिति देखने पहुंचा, सड़क मरम्मत का काम जारी था। सड़क किनारे रोड रोलर रखे हुए थे, सड़कों पर झाड़ू लगाई जा रही थी। इतना ही नहीं सड़क किनारे लगे पेड़ों की छंटाई भी बकायदा क्रेन की सहायता से कर्मचारियों द्वारा की जा रही थी

रूट पर अमले का कमाल 500 मीटर दूर बुरा हालः शिंदे की छावनी से नदी गेट तक जहां प्रशासनिक अमले ने सड़कों के मरम्मत पर गजब की तेजी दिखाकर कमाल कर दिया। वहीं मानसिक आरोग्यशाला तिराहे से बमुश्किल 500 मीटर की दूरी पर स्थित शब्द प्रताप आश्रम रोड के हाल पहले की तरह बेहद बुरे थे। इस सड़क पर पूर्व की तरह बड़े-बड़े गढ्डे थे। बारिश के कारण कीचड़ थी, जहां से पैदल तो क्या वाहन चलकों को भी गुजरने में मशक्कत करना पड़ रही थी।

1- बहोड़ापुर से कंपू व जेएएच जाने की व्यवस्था

अ) बहोड़ापुर तिराहे से आनंदपुर ट्रस्ट, आरआर टावर होते हुए आदर्श मिल रोड होकर कंपू जा सकते हैं।

ब) आनंद नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, विनय नगर से बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन, मुरार एवं सिटी सेंटर आने-जाने के लिए बहोड़ापुर तिराहा, सागरताल चौराहा और चार शहर का नाका होकर आ जा सकेंगे।

2- किला गेट से कंपू एवं जेएएच की ओर आने-जाने के लिए सेवा नगर, फूलबाग लक्ष्मीबाई प्रतिमा, म्यूजियम तिराहा, एलआइसी तिराहा, बंसत विहार से मारुति शोरूम, चेतकपुरी, अचलेश्वर चौराहा, थीम रोड, मांडरे की माता तिराहा से जा सकेंगे।

3- हजीरा से कंपू एवं जेएएच की ओर आने-जाने के लिए सेवा नगर, फूलबाग चौराहा, सोफा गैलरी, सिंधिया कन्या विद्यालय, एलआइसी तिराहा, बसंत विहार, माधव नगर, चेतकपुरी, अचलेश्वर चौराहा होकर पहुंच सकेंगे।

4- गोला का मंदिर एवं मुरार से कंपू एवं जेएएच की ओर आने-जाने के लिए बस स्टैंड, झलकारी बाई तिराहा, तानसेन होटल तिराहा, सिटी सेंटर, चेतकपुरी, अचलेश्वर चौराहा से पहुंच सकेंगे।

वर्जन-

सड़क खराब होने के कारण ग्राहकी प्रभावित होती है। रास्ते में जाम लगा रहता है, हादसे भी होते हैं। बारिश से कीचड़ हो जाती है, ऐसे में लोगों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है।

मुकेश राठौर, डेयरी संचालक शब्द प्रताप आश्रम रोड़

सड़क पर गड्ढ़े हो गए हैं, मगर मरम्मत करने जहमत किसी ने नहीं उठाई। कीचड़ के कारण दो पहिया चालक भी फिसल कर चोटिल हो जाते हैं। भारी वाहनों के पहिए गड्ढ़ाें में फंस जाते हैं, जिसके कारण घंटों जाम लगता है। मंगल सिंह कुशवाह, फल विक्रेता, शब्द प्रताप आश्रम