ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Google और Apple की बड़ी कार्रवाई, अपने प्लेटफॉर्म से हटाएं 8 लाख मोबाइल ऐप, जानें वजह

नई दिल्ली। दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) और ऐप्पल (Apple) ने इस वर्ष की पहली छमाही में प्ले स्टोर-ऐप स्टोर से 8 लाख मोबाइल ऐप को हटाया है। इन मोबाइल ऐप को हटाए जाने से पहले गूगल प्ले स्टोर पर 9 बिलियन और ऐप्पल ऐप स्टोर पर 21 मिलियन बार डाउनलोड किया गया था। यह जानकारी कैलिफोर्निया की रिसर्च फर्म Pixalate की रिपोर्ट से मिली है।

Pixalate की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर से 86 प्रतिशत मोबाइल ऐप को हटाया गया है। वहीं, दूसरी तरफ 89 प्रतिशत मोबाइल ऐप ऐप स्टोर से डिलिस्ट हुए हैं, जो 12 साल तक के बच्चों को टारगेट कर रहे थे। इसके अलावा प्ले स्टोर पर 25 प्रतिशत ऐप और ऐप स्टोर पर 59 प्रतिशत ऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लघंन किया था।

रिपोर्ट में आगे कहा है कि दोनों प्लेटफॉर्म पर 50 लाख ऐप की जांच की गई थी। इन ऐप्स को 2.1 करोड़ कस्टमर रिव्यू और रेटिंग मिली थी। ऐसे में मुमकिन है कि प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाने जाने के बाद भी ये ऐप यूजर्स के फोन में मौजूद हो।

पिछले साल दोनों कंपनियों ने हटाया था यह ऐप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल और ऐप्पल ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म से Fortnite ऐप को हटाया था। Cnet की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple और Google ने अपने ऐप स्टोर्स से Fortnite गेम को हटाने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि Fortnite ने यूजर्स से डायरेक्ट पेमेंट लेना शुरू कर दिया था

इस ऐप में डायरेक्ट पेमेंट का ऑप्शन उपलब्ध करा दिया गया था। गूगल का कहना था कि यह गेम हमारी पॉलिसी का उल्लंघन कर रहा है। इसलिए इस ऐप को प्लेटफॉर्म से हटाया दिया गया है।

Fortnite ऐप की बात करें तो यह एक ऑनलाइन गेम है। इस गेम के साथ 250 मिलियन से अधिक यूजर जुड़े हैं। यूजर्स विभिन्न हथियारों के जरिए एक-दूसरे के साथ मुकाबला कर सकते हैं।