ब्रेकिंग
Breaking News :-भाजपा ने अपने सारे विधायकों को रायपुर बुलाया :cm की रेस में सबसे आगे तीन नाम प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, वरिष्ठ भाजपा नेता राम विचार नेता... विधानसभा चुनाव:- मतदाता मौन, प्रशासन मतगणना को लेकर मुस्तैद, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज भाटापारा में स्वीकृत 100 बिस्तर के अस्पताल को कांग्रेस सरकार ने रोक दिया,,, केंद्र सरकार शिवरतन शर्मा की मांग पर यहां 50 बिस्तर का अस्पताल स्वीकृत किय... भाटापारा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी के पास है विकास कार्यों की लंबी सूची तो कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश सरकार के कार्यों के दम पर लड़ेगी चुनाव शिवरतन ने आज तक जो जो वादा किया सभी को पूरा किया भाजपा सरकार आते ही भाटापारा बनेगा स्वतंत्र जिला- शिवरतन शर्मा ED का गिरफ्तार एजेंट के हवाले से दावा:महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने CM बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों की सूची जारी, अब सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के नाम घोषित 22 विधायकों का टिकट कटा, कसडोल से शकुंतला साहू की भी ट... भाटापारा विधानसभा में शिवरतन शर्मा से सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी इंद्र साव का होगा, सुनील, सतीश, सुशील, चेतराम को पछाड़ कर इंद्र ने अपने नाम की टि... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 53 नामों वाली दूसरी सूची जारी हुई, 10 विधायकों का टिकट कटा, भाटापारा से इंद्र साव, बलोदा बाजार से शैलेश नितिन त्रिवेदी को मि...

बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को दी जा रही भू समाधि, गोपनीय रखी जा रही प्रक्रिया

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhaada Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के पार्थिव शरीर को बाघंबरी मठ भू समाधि दी जा  रही है। भू समाधि की प्रक्रिया को भगवा वस्त्र लगाकर गोपनीय रखा जा रहा है। वहीं मौके पर साधु संतों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। महंत नरेंद्र गिरि को संगम तट पर त्रिवेणी के जल से नरेंद्र गिरि का विधि-विधान से स्नान कराया गया। वहीं अब उनके पार्थिव शरीर को लेटे हुए हनुमान मंदिर से बाघंबरी मठ पर ले जाया गया। कुछ ही देर में महंत नरेंद्र गिरि को संत-परंपरा के मुताबिक भू समाधि दी जाएगी।

वहीं महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी ने महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सुसाइड नोट पूरी तरह से फर्जी है। उसके उन शब्दों का इस्तेमाल किया है, जो महाराज कभी इस्तेमाल नहीं करते थे। कैलाशानंद ने सुसाइड नोट की फॉरेंसिक जांच की मांग की है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी संगम तट पर मौजूद हैं। त्रिवेणी में स्नान के बाद महाराज जी को भू समाधि दी जाएगी। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं है कि कोई संत आत्महत्या कर सकता है, भरोसा रखिए जांच के बाद छोड़ा जाएगा।
वहीं मठ बाघंबरी गद्दी (Math Baghambari Gaddi) में उनको भू-समाधि (mausoleum) देने की तैयारी चल रही है। बाघम्बरी मठ के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि उनकी समाधि नींबू के पेड़े के पास बनाई जाए। जिसके चलते ठीक उसी जगह पर मजदूर महंत नरेंद्र गिरि की समाधि बना रहे हैं। वहीं प्रशासनिक अमला भी मौके पर तैयारियों का जायाज ले रहा है। वहीं नरेंद्र गिरि को संगम में स्नान कराने के बाद मठ बाघंबरी गद्दी में उन्हें भू-समाधि दी जाएगी। बताया जा रहा है कि 12 बजे उन्हें भू-समाधि दे दी जाएगी।