ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

गुस्से में संन्यास लेकर बर्बाद किया इंटरनेशनल करियर, अब धौनी की टीम से खेल रहा IPL

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अंबाती रायडू का आज जन्मदिन है। एक वक्त टीम इंडिया के मिडिल आर्डर की जान बन चुके इस बल्लेबाज ने गुस्से में आकर अपना इंटरनेशनल करियर बर्बाद कर लिया। 23 सितंबर 1985 को आंध्र प्रदेश में जन्मे अंबाती इंडियन प्रीमियर लीग में महेद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी अंबाती आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में उनको खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। चेन्नई की टीम की तरफ से खेलने वाले रायडू आज टीम के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ओपनिंग से लेकर नीचले क्रम तक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के लिए उन्होंने कई यादगार पारियां खेली है।

अंबाती ने विवाद के बाद लिया था संन्यास

2019 आइसीसी वनडे विश्व कप से पहले प्रदर्शन में आई गिरावट की वजह से चयनकर्ताओं ने रायडू को टीम में जगह नहीं दी। विश्व कप की टीम में उनकी जगह आलराउंडर विजय शंकर को चुना गया था। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शंकर को थ्री डी प्लेयर बताया और चयन का सही ठहराया। इस बयान पर चुटकी लेते हुए रायडू ने ट्विटर पर लिखा था, मैंने थ्री डी चश्मा आर्डर किया है जिससे विश्व कप देखूंगा।

इस ट्वीट से उन्होंने सीधा मुख्य चयनकर्ता पर तंज किया था। इसके बाद विवाद काफी गहराया था और नतीजा ये हुआ को रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास तक की घोषणा कर दी। गुस्से में लिए गए इस फैसले पर सभी ने हैरानी जताई थी हालांकि उन्होंने इस फैसले को बदलते हुए बाद में संन्यास वापस ले लिया था। उन्होंने वापसी की घोषणा तो कर दी लेकिन फिर कभी टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए।

अंबाती का क्रिकेट करियर 

भारत की तरफ से इस बल्लेबाज को वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का मौका मिला। 24 जुलाई 2013 को वनडे जबकि 7 सितंबर 2014 को उन्होंने टी20 करियर का आगाज किया था। 55 वनडे में रायडू ने 3 शतक और 10 अर्धशतक की मदद से कुल 1694 रन बनाए। महज टी20 मैच खेलते हुए उन्होंने 42 रन बनाए।