ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

केंद्र सरकार ने कहा- सफल नहीं होगी आतंकियों की ना’पाक’ कोशिश, देश सुरक्षित हाथों में

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र ने कहा है कि आतंकवादियों का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा क्योंकि देश सुरक्षित हाथों में है। एएनआइ से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश अपनी खुफिया एजेंसी के माध्यम से बहुत लंबे समय से लगातार हमारे देश में अस्थिरता फैलाने की कोशिश कर रहा है। हमने उनके हर प्रयास को विफल कर दिया है। अभी इस तरह के माड्यूल से जुड़े कुछ आतंकवादी हैं गिरफ्तार किया गया है। उनके बारे में भी जानकारी आई है।

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से आतंकवादी अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। मिश्रा की यह टिप्पणी इस खुफिया सूचना की पृष्ठभूमि में आई है कि पाकिस्तान की आईएसआई आने वाले त्योहारी सीजन में भारत में एक बड़े हमले की योजना बना रही है।

अजय कुमार मिश्र ने कहा कि हर वैश्विक मंच और शिखर सम्मेलन में, हमने इस तथ्य के बारे में चिंता जताई है कि पाकिस्तान पूरी दुनिया को खतरे में डालकर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है, वे (आतंकवादी संगठन) नए प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने भीड़-भाड़ वाली जगहों और त्योहारों के मौसम को चुना। हालांकि, आतंकवादियों द्वारा ऐसा कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा क्योंकि हमारे पास एक मजबूत प्रणाली है। देश सुरक्षित हाथों में है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने बताया कि पिछले हफ्ते छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था और कहा कि जब तक इस (पाकिस्तान) जैसे देश हैं, ये आतंकवादी संगठन दुनिया में इस तरह के प्रयास करना जारी रखेंगे। लेकिन, हम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि इनमें से कोई भी उनके प्रयास सफल होंगे।

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अफगान मूल के आतंकियों की गतिविधियों को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों को अंदेशा है कि पाकिस्तान के दहशतगर्दों के साथ ये आतंकी सीमापार कर घाटी में घुसने की फिराक में हैं। त्योहारों के दौरान घाटी को दहलाने की साजिश तैयार हो रही है। सेनाओं को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।